scriptगौरी हत्याकांड: नवीन का होगा नार्को टेस्ट | Gauri Lankesh murder case | Patrika News

गौरी हत्याकांड: नवीन का होगा नार्को टेस्ट

locationबैंगलोरPublished: Mar 13, 2018 10:43:26 pm

अदालत ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में गिरफ्तार नवीन कुमार उर्फ होट्टे मंजा (४३) का नार्को टैस्ट कराने की मंजूरी दे दी है।

Gauri Lankesh murder case

बेंगलूरु. अदालत ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में गिरफ्तार नवीन कुमार उर्फ होट्टे मंजा (४३) का नार्को टैस्ट कराने की मंजूरी दे दी है। विशेष जांच दल (एसआईटी) ने नवीन कुमार को सोमवार को तीसरे अतिरिक्त मेट्रोपोलिटन न्यायालय में पेश किया। एसआईटी ने दावा किया कि गौरी लंकेश की हत्या मामले में उसे कई महत्वपूर्ण सबूत मिले है। सच्चाई जानने के लिए नवीन कुमार का नार्को टैस्ट कराने की जरूरत है। गत सप्ताह ही एसआईटी ने नार्को टैस्ट के लिए अनुमति देने का अनुरोध किया था लेकिन न्यायालय ने इसके लिए अलग से याचिका दाखिल करने का निर्देश दिया। इस याचिका पर सुनवाई के बाद अदालत ने टैस्ट कराने की अनुमति दे दी।


नवीन कुमार के वकील रुद्रामूर्ति ने इसका विरोध करते हुए कहा कि उसके मुवक्किल को २४ फरवरी को मंड्या जिले में मद्दूर से गिरफ्तार किया गया था। एसआईटी को गौरी लंकेश की हत्या के मामले में अभी तक कोई सबूत नहींं मिला है। एसआईटी ने हिरासत में लेने के बाद कुमार की जम कर पिटाई की है और उस पर सभी आरोप स्वीकार करने का दबाव डाला जा रहा है।

रुद्र मूर्ति ने कोर्ट में कहा कि नवीन कुमार के खिलाफ झूठे मामले दर्ज कर उसका मानसिक और शारीरिक उत्पीडऩ किया जा रहा है। रुद्रमूर्ति ने न्यायालय से अनुरोध किया कि नार्को टैस्ट के दौरान उसे मौजूद रहने की अनुमति दी जाए। न्यायालय ने इसकी अनुमति दे दी। नार्को टेस्ट हैदराबाद या अहमदाबाद में कराए जाने की संभावना है।

पुलिस ने ३ गोलियां चला कर आरोपी को पकड़ा
पुलिस पर हमला कर फरार होने की कोशिश कर रहे एक अपराधी को पकडऩे के लिए विजयपुर पुलिस ने फायरिंग की। आरोपी के हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। उनके साथ आरोपी को भी उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


पुलिस मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार शोलापुर रोड की अंबेडकर कॉलोनी निवासी यूनुस पटेल (२६) हत्या के मामले में वांछित था। उसके खिलाफ गांधी चौक थाने में हत्या का मामला दर्ज है। थाने के उप निरीक्षक आरिफ मुहापुरे को सूचना मिली कि युनूस परिवार से मिलने घर आया है। आरिफ ने चार सिपाहियों के साथ जाकर यूनुस का घर घेरा और उसे आत्मसमर्पण करने को कहा।


यूनुस हाथ ऊपर उठा कर आत्मसमर्पण करने के लिए बाहर आया लेकिन उसने झाडिय़ों में पहले से छिपा कर रखी तलवार उठा कर पुलिस बल पर हमला कर दिया। कांस्टेबल मदन शेट्टी और एक अन्य इस हमले में घायल हो गए। इसके बाद एसआई आरिफ ने उन्हें बचाने के लिए यूनुस पर तीन गोलियां दागीं। एक गोली उसके बाएं पैर के ऊपरी हिस्से में लगने से वह गिर पड़ा। उसे घायल अवस्था में गिरफ्तार कर सरकारी अस्पताल मे भर्ती कराया। दोनों सिपाहियों को भी वहीं भर्ती कराया गया है।


सूचना मिलने पर जिले के पुलिस अधीक्षक कुलदीप कुमार जैन और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. शिव कुमार गुणारे ने अस्पताल जाकर जख्मी पुलिस कर्मियों का हाल चाल पूछा। जैन ने बताया कि आरोपी यूनुस ने गत वर्ष सितंबर में लाल बहादुर शास्त्री मार्केट के पास फुटपाथ पर सो रहे एक व्यक्ति की पत्थर से कुचल कर हत्या कर दी थी और नकदी, मोबाइल लूट कर फरार हो गया था। मार्केट परिसर में लगे सीसीटीवी के फुटेज से हत्या का सुराग मिला था। आरोपी के खिलाफ हत्या समेत चार अपराधिक मामले दर्ज हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो