आजाद ने की कर्नाटक के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ चर्चा

डीकेएस के साथ हुई लंबी बातचीत
सिद्धरामय्या और परमेश्वर से भी मिले

By: Rajeev Mishra

Published: 01 Mar 2020, 10:28 AM IST

बेंगलूरु.
पिछले 9 दिस बर से खाली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक दल के नेता पद नियुक्ति के लिए गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को प्रदेश के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ चर्चा की।
प्रदेश कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि गुलाम नबी आजाद ने पूर्व मु यमंत्री सिद्धरामय्या, डॉ जी.परमेश्वर और डीके शिवकुमार से मुलाकात की। आजाद ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के प्रमुख दावेदार डीके शिवकुमार से उनके सदाशिव नगर स्थित आवास पर भेंट की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच लगभग एक घंटे तक प्रदेश की राजनीति और संगठन को लेकर चर्चा हुई। सूत्रों का कहना है कि आजाद ने पिछले कुछ दिनों से पार्टी मामलों के प्रति उदासीनता दिखा रहे डीके की नाराजगी दूर करने की कोशिश की। उन्होंने जल्दी ही प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) के पुनर्गठन की बात कही।
आजाद ने कहा कि कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व राज्य की राजनीति पर नजर रख रहा है और पार्टी के पुराने नेताओं की अनदेखी का सवाल नहीं उठता। संसद का बजट सत्र पूरा होने के बाद चार राज्यों की प्रदेश इकाइयों के पुनर्गठन का काम पूरा किया जाएगा। इसमें कर्नाटक भी शामिल है। सूत्रों का कहना है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर डीके शिवकुमार का चुना जाना लगभग तय है जबकि सिद्धारमय्या नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस विधायक दल का नेता बने रहेंगे। कहा जा रहा है कि गुलाम नबी आजाद से डीके शिवकुमार ने कुछ नेताओं की शिकायतें भी की है। कुछ नेताओं पर राजनीतिक स्वार्थ के लिए पार्टी हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने निष्ठावान नेताओं को प्राथमिकता देने की बात कही और सुझाव दिया कि किसी व्यक्ति विशेष के इशारों पर पार्टी नहीं चले। गौरतलब है कि पिछले दिस बर महीने में हुए उपचुनाव के में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव और विधायक दल के नेता सिद्धरामय्या ने अपने-अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। कुल 15 सीटों पर हुए उपचुनाव में 12 सीटें भाजपा ने जीत ली जबकि कांग्रेस को सिर्फ 1 सीट पर जीत हासिल हुई। कांग्रेस ने अभी तक यह भी स्पष्ट नहीं किया है कि नेताओं के इस्तीफे स्वीकार हुए हैं या नहीं।

Show More
Rajeev Mishra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned