scriptGiraffe reached Hampi Zoo | 424 किलोमीटर का सफर तय कर हम्पी चिड़ियाघर पहुंचा जिराफ | Patrika News

424 किलोमीटर का सफर तय कर हम्पी चिड़ियाघर पहुंचा जिराफ

locationबैंगलोरPublished: Jan 22, 2024 06:28:18 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

  • चिड़ियाघर में उसे एक मादा जिराफ के साथ रखा गया

424 किलोमीटर का सफर तय कर हम्पी चिड़ियाघर पहुंचा जिराफ
424 किलोमीटर का सफर तय कर हम्पी चिड़ियाघर पहुंचा जिराफ

मैसूरु चिड़ियाघर का 13.5 फीट लंबा जिराफ शंकर 424 किलोमीटर का सफर तय कर हम्पी चिड़ियाघर पहुंच गया। शंकर की यात्रा बुधवार को शुरू हुई थी। उसे एक विशेष वाहन पर लगे बड़े पिंजरे में लाया गया।

चिड़ियाघर में उसे एक मादा जिराफ के साथ रखा गया है। हम्पी चिड़ियाघर के कार्यकारी निदेशक रविकुमार और कर्नाटक चिड़ियाघर प्राधिकरण के पशु चिकित्सा सलाहकार डॉ. के. वी.मदन यात्रा में शंकर के साथ थे। विशेष रूप से जिराफ जैसे लंबे जानवरों का परिवहन एक बड़ी चुनौती होती है।

मैसूरु चिड़ियाघर के कार्यकारी निदेशक डी.महेश कुमार ने राजमार्ग यातायात विनियमन सेवा प्रदान करने के लिए पुलिस विभाग और परिवहन के दौरान ओवरहेड बिजली केबलों के प्रबंधन के लिए चामुंडेश्वरी विद्युत आपूर्ति निगमलिमिटेड, मैसूरु को धन्यवाद दिया।

कोविड सक्रिय मामले 500 से नीचे
बेंगलूरु. कोविड के सक्रिय मरीजों की संख्या 500 से कम रह गई है। दैनिक मामलों में गिरावट जारी है। बेंगलूरु शहर में 16 और मैसूरु जिले में 14 सहित राज्य में बीते एक दिन में कोविड के 89 नए मरीज मिले जबकि 74 लोग स्वस्थ हुए। राज्य में अब 497 सक्रिय मरीज हैं। आइसीयू में पांच सहित कुल 31 मरीज विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं।
स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को 3,336 कोविड परीक्षण किए और पॉजिटिविटी दर 2.66 फीसदी रही। विभाग ने दक्षिण कन्नड़ जिले में कोविड के 33 वर्षीय पुरुष मरीज के मौत की पुष्टि की। सिवियर एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन के कारण उसे 17 जनवरी को एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन अगले ही दिन उसकी मौत हो गई।

ट्रेंडिंग वीडियो