बालिका के विडियो ने खोली प्रशासन की पोल

बागलकोट जिले के मुधोल विधानसभा क्षेत्र के राना बेलगली गांव की निवासी अन्नपूर्णा मल्लप्पा नामक छठी कक्षा की बालिका का विडियो संदेश सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।इस विडियो संदेश ने प्रशासन की असंवेदनशीलता तथा खोकले दावों की पोल खुल गई है।

बेंगलूरु.बागलकोट जिले के मुधोल विधानसभा क्षेत्र के राना बेलगली गांव की निवासी अन्नपूर्णा मल्लप्पा नामक छठी कक्षा की बालिका का विडियो संदेश सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।इस विडियो संदेश ने प्रशासन की असंवेदनशीलता तथा खोकले दावों की पोल खुल गई है।
घुटने तक पानी में खडी इस बालिका ने यहां के बाढ़ पीडित क्षेत्रों के लोगों की परेशानियों को उजागर किया है।इस संदेश में बालिका ने मुधोल क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहेें उपमुख्यमंत्री गोविंद कारजोल तथा स्थानीय नगर निकाय के सदस्यों को बताया है कि यहां पर स्थित एक संपर्क सड़क की मरम्मत नहींकरनेवालों को स्वयं को जनप्रतिनिधि कहलाने का अधिकार नहीं है।
मंगलवार को बेंगलूरु में उपमुख्यमंत्री गोविंद कारजोल ने इस बालिका के विडियो को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देने से इनकार किया।कानून एवं संसदीय मामलों के मंत्री जेसी माधुस्वामी ने कहा कि मुख्यमंत्री बीएस यडियूरप्पा ने बाढ़ पीडित क्षेत्रों में राहत तथा पुनर्वास कार्य के लिए मंत्रियों की अध्यक्षता में विशेष दलों का गठन किया है।
उत्तर कर्नाटक के बेलगावी, बागलकोटे, धारवाड, हावेरी, गदग कोप्पल तथा बल्लारी जिले में बारिश ने दो माह के अंतराल के बाद फिर कहर बरपाया है। बताया जा रहा है कि इस मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ में 12 लोगोौं की जान गई है। इनमे से 5 जनों के शव मिले है।मुख्यमंत्री के कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 5 हजार 444 मकान डूब गए है। 8 जिलों के 2 हजार 176 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किया गया है। जिला प्रशासन की ओर से इन जिलों में 12 राहत शिविर स्थापिए किए गए है। मौसम विभाग की ओर से राज्य के तटीय तथा मलनाडू क्षेत्र में आरेंज तथा रेड अर्लट घोषित किया गया है। लोगों को सतर्क रहने के लिए सूचित किया गया है। बेलगावी में राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ) तथा राज्य आपदा अनुक्रिया बल (एसडीआरएफ) गकी दो तुकडियां तैनात की गई है। गदग जिले में एक राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ) टीम तैनात की गई है।
बेलगावी जिले के रामदुर्ग क्षेत्र के भाजपा विधायक रामदेवप्पा यादवाड को स्थानीय जनता के आक्रोश का सामना करना पडा। यहां के लोग अस्थाई शेड निर्माण की मांग कर रहें है। बागलकोट जिले के बादामी विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने के लिए पहुंचे नेता प्रतिपक्ष सिद्धरामय्या को भी स्थानीय लोगों ने नहीं बक्शा।

Sanjay Kulkarni
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned