scriptबागों की नगरी की आबो-हवा से परिचित हुई असम की छात्राएं | Girls of Assam who are familiar with the citys orchards | Patrika News

बागों की नगरी की आबो-हवा से परिचित हुई असम की छात्राएं

locationबैंगलोरPublished: Nov 14, 2017 09:25:21 pm

ऑपरेशन सद्भावना के तहत असम के कोकराझाड़ जिले से छात्राओं और शिक्षकों की एक टीम यहां सोमवार को पहुंची

Girls of Assam

बेंगलूरु.ऑपरेशन सद्भावना के तहत असम के कोकराझाड़ जिले से छात्राओं और शिक्षकों की एक टीम यहां सोमवार को पहुंची। इस टीम में बसबरी हाई स्कूल और तिपकाई हायर सेकेंडरी स्कूल से 10-10 छात्राएं एवं एक-एक शिक्षिका है। दौरे का आयोजन 17 डोगरा रेजिमेंट ने किया है। यह टीम मुंबई और पुणे का दौरा करने के बाद बेंगलूरु पहुंची है।

बेंगलूरु पहुंचने के बाद टीम एएससी सेंटर एवं कॉलेज गई जहां केंद्र के उप कमांडेंट एवं मुख्य अनुदेशक मेजर जनरल एनएस राजपुरोहित उनसे मुलाकात की। उन्होंने छात्राओं से कहा कि दौरे से प्राप्त अनुभवों को अपने साथियों, श्रेष्ठ जनों और सगे संबंधियों के साथ सांझा करें ताकि उन्हें भी देश की समृद्ध संस्कृति एवं परंपराओं की झलक मिले।


यह यात्रा राष्ट्रीय एकता को प्रोत्साहित करने के लिए आयोजित की जाती है। एएससी ट्रेनिंग सेंटर (नार्थ) ने छात्राओं के बेंगलूरु दौरे का आयोजन किया। छात्राएं राज्यपाल से भी मिलेंगी और बेंगलूरु के प्रमुख स्थलों को भी देखने जाएंगी।

बंगाल की खाड़ी में मौसम ने मारी पलटी
बंगाल की खाड़ी में और तटीय कर्नाटक में आए मौसमी बदलाव के कारण अगले २४ घटों में प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है। बेंगलूरु मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एस.एम. मैत्री ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में हवा के कम दबाव का क्षेत्र बनने से मौसम में बदलाव होगा। तटीय कर्नाटक क्षेत्र में भी साइक्लोनिक सर्कु लेशन बन चुका है जिस कारण अगले २४ घंटों के दौरान प्रदेश के कई क्षेत्रों में अच्छी बारिश हो सकती है।


बागलकोट जिले में तापमान गिरा
सोमवार को बागलकोट जिले का न्यूनतम तापमान सामान्य से ८.२ डिग्री लुढक़ कर १०.८ डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। विजयपुर जिले का ६.५ डिग्री गिरकर १२.५ डिग्री, बेलगावी का ५.२ डिग्री गिरकर ११.८ डिग्री, अगुम्बे का ४.६ डिग्री गिरकर १०.४ डिग्री पर पहुंच गया। इसके अलावा हासन, दावणगेरे, हावेरी, धारवाड़, होनावर, मडीकेरी, गदग और रायचूर जिले का तापमान सामान्य से ३-४ डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो