scriptमनरेगा में अकाल पीडि़तों को दें प्राथमिकता | Give priority to famine victims in MNREGA | Patrika News

मनरेगा में अकाल पीडि़तों को दें प्राथमिकता

locationबैंगलोरPublished: May 26, 2019 11:37:57 pm

महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) में अकाल पीडि़तों को रोजगार में प्राथमिकता दें। जनता को अधिक से अधिक काम देने के लिए कदम उठाए जाएं।

मनरेगा में अकाल पीडि़तों को दें प्राथमिकता

मनरेगा में अकाल पीडि़तों को दें प्राथमिकता

बीदर. महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) में अकाल पीडि़तों को रोजगार में प्राथमिकता दें। जनता को अधिक से अधिक काम देने के लिए कदम उठाए जाएं। ये निर्देश जिला पंचायत के सीईओ महांतेश बिडग़ी ने ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों की यहां आयोजित बैठक में दिए।


उन्होंने कहा कि मनरेगा कार्य एक पंचायत में चलता है तो दूसरे में नहीं यह ठीक नहीं है। जिले में सूखा पडऩे के कारण काम पूछने आने वालों को काम देना हम सभी का कत्र्तव्य है। इसलिए इस पर जोर दिया जाना चाहिए। हर ग्राम पंचायत में कम से कम एक सामुदायिक कार्य करने चलाने की कार्यवाही की जानी चाहिए। इस संबंध में हर ग्राम में ढोल बजाकर काम दिया जा रहा है ऐसा प्रचार करना होगा।


महांतेश ने कहा कि ग्राम पंचायतो को भेंट देने पर काम नहीं दिए जाने की शिकायतें मिल रही हैं। उन्होंने तुरंत ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सिफारिश करने की चेतावनी दी।


उन्होंने आगामी 5 जून को जिले के सभी तालुकों व ग्राम पंचायत स्तर पर स्वच्छमेव जयते आंदोलन शुरू करने की तैयारियां करने महातेश ने सभी पंचायत विकास अधिकारियों को सूचित किया। इस बैठक में जिलाधिकारी डॉ. एचआर महादेव, जिला पंचायत के उप कार्यदर्शी शिवय्या भी मौजूद थे।

येड्डियूरप्पा को मुख्यमंत्री बनने से कोई रोक नहीं सकता : मुनिस्वामी
कोलार. आम चुनाव में कोलार से जीत हासिल करने वाले भाजपा नेता मुनिस्वामी ने दावा किया है कि प्रदेश में गठबंधन सरकार शीघ्र ही गिरने वाली है और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीएस येड्डियूरप्पा को मुख्यमंत्री बनने से कोई रोक नहीं सकता। उन्होंने शुक्रवार कहा कि कांग्रेस और जनता दल-एस से कम से कम २० से अधिक विधायक भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं। कोलार और चिकबल्लापुर जिले के पांच विधायकों से बातचीत की है।

उन्हें किसी तरह का लालच नहीं दिया गया। कोलार के विधायकके. श्रीनिवास गौड़ा और बंगारपेट के विधायक एन. नारायण स्वामी से बातचीत की है। शीघ्र ही रमेश कुमार और अन्य विधायकों से शीघ्र ही बात की जाएगी। मुनिस्वामी ने राज्य सरकार पर लोक कल्याणकारी कार्य नहीं करने का आरोप भी लगाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो