scriptकोरोना के कारण गोवा नहीं करना चाहता नेशनल गेम्स की मेजबानी | Goa does not want to host National Games due to Corona | Patrika News

कोरोना के कारण गोवा नहीं करना चाहता नेशनल गेम्स की मेजबानी

locationबैंगलोरPublished: May 30, 2020 04:29:23 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने दी जानकारी

कोरोना के कारण गोवा नहीं करना चाहता नेशनल गेम्स की मेजबानी

कोरोना के कारण गोवा नहीं करना चाहता नेशनल गेम्स की मेजबानी

पणजी. इसी साल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार गोवा सरकार को नेशनल गेम्स की मेजबानी करनी थी, जिसके लिए अब राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं।

गुरुवार को इस संबंध में संवाददाताओं को जानकारी देते हुए पसावंत ने कहा कि इस समय पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है, ऐसे में किसी भी तरह के खेलों का आयोजन करना ठीक नहीं होगा।
उन्होंने कहा कि आगामी 20 अक्टूबर से शुरू होने वाले नेशनल गेम्स को अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया जाना ही उचित होगा।

इस बारे में वे शीघ्र ही केंद्रीय खेल मंत्रालय को अवगत कराएंगे, ताकि खेल मंत्रालय भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) को समय रहते सूचित कर सके कि गोवा नेशनल गेम्स की मेजबानी के प्रति अनिच्छुक है।
हालांकि सावंत ने कहा कि वे राज्य में खेलों की मेजबानी के लिए 100 फीसदी तैयार हैं, लेकिन कोविड-19 के कारण हमें इसे टालना जरूरी हो गया है क्योंकि देशभर से खिलाड़ी इन खेलों में हिस्सा लेने के लिए यहां आएंगे। इससे संक्रमण अधिक फैलेगा।
—-
शराब की दुकानें रहेंगी बंद, जिलाधिकारी ने दिए आदेश
गदग. जिलाधिकारी एम.जी. हिरेमठ ने लॉकडाउन अवधि के समाप्त होने के मौके पर 30 मई की शाम 7 से 1 जून सुबह 7 बजे तक जिले में शराब की दुकानें बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।
इस संबंध में हिरेमठ ने आबकारी उप आयुक्त को अपनी सीमा के भीतर आदेश को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए लिखित आदेश जारी किये हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो