scriptभगवान ने सत्ता दिलाई, वही इसे बचाएगा : कुमारस्वामी | God gave power, he will save it: Kumaraswamy | Patrika News

भगवान ने सत्ता दिलाई, वही इसे बचाएगा : कुमारस्वामी

locationबैंगलोरPublished: Jul 21, 2018 09:14:20 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

उन्होंने कहा कि कावेरी माता की कृपा से इस साल कावेरी घाटी में अच्छी बारिश हुई है

HDK

भगवान ने सत्ता दिलाई, वही इसे बचाएगा : कुमारस्वामी

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एच.डी. कुमार स्वामी ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें भगवान ने सत्ता दिलाई है और इसे बचाएगा भी। कुमारस्वामी ने कहा कि भगवान मेें विश्वास करते हैं, अंधविश्वास में नहीं।

मुख्यमंत्री ने यह बात कावेरी नदी के उद्गम स्थल कोडुगू जिले के भागमंडल में शुक्रवार सुबह भगंडेश्वर मंदिर और तलकावेरी में पूजा-अर्चना करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कही। कुमारस्वामी ने कहा कि वे भागमंडल दौरा करने के बाद मुख्यमंत्री की गद्दी चले जाने संबंधी अंधविश्वास पर विश्वास नहीं करते हैं।
कुमारस्वामी ने कहा कि भगवान के दिए वरदान को भगवान ही बचाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जे.एच. पटेल भागमंडल दौरे के बाद सत्ता खोने की बातें कुछ खबरों में पढ़ी हैं लेकिन इस पर उनका कोई यकीन नहीं है। कुमारस्वामी ने कहा कि हम मानव हैं और यदि हम पूरी श्रद्धा व भक्ति से जनता की भलाई के लिए प्रार्थना करें तो भगवान की कृपा अवश्य होगी। हमारा विश्वास भगवान पर होना चाहिए, अंधविश्वास पर नहीं। संयोगवश हुई किसी घटना को अंधविश्वास नहीं माना जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि कावेरी माता की कृपा से इस साल कावेरी घाटी में अच्छी बारिश हुई है जिससे कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच जल बंटवारे की समस्या का समाधान भी हो गया। न्यायालय के फैसले की अपेक्षा मां कावेरी के फैसले ने हमें राहत दी है। कावेरी की कृपा से आज किसानों के लिए सुख व शांति से रहने का वातावरण बना है। किसान खुश हैं।
पिछले सालों में किसानों को कम पानी के कारण संकट का सामना करना पड़ा था। कुमारस्वामी ने कहा कि किसानों के खुश रहने पर सभी का अच्छा होता है। इस मौके पर कुमारस्वामी की पत्नी अनीता, जल संसाधन मंत्री डी के शिवकुमार, उच्च शिक्षा मंत्री जी टी देवेगौड़ा भी मौजूद थे। कुमारस्वामी ने कोडुगू, मैसूरु और मण्ड्या जिले के पहले चरण में गुरुवार को कोडुगू जिले के लबालब हो चुके हारंगी बांध में बगिना अर्पित की थी। शुक्रवार को उन्होंने कृष्णराज सागर और कबिनी बांध की पूजा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो