scriptवह खुद ले गया पांच करोड़ के आभूषण तक | Gold jewellery recovered | Patrika News

वह खुद ले गया पांच करोड़ के आभूषण तक

locationबैंगलोरPublished: Oct 16, 2019 09:24:35 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

मुरुगन ने पुलिस को बताया कि चोरी का सामान तमिलनाडु में तिरुचि शहर के निकट नदी तट पर छिपाया है। शिनाख्त के आधार पर मुरुगन को लेकर मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने चोरी का सामान बरामद किया।

वह खुद ले गया पांच करोड़ के आभूषण तक

वह खुद ले गया पांच करोड़ के आभूषण तक

तिरुचि आभूषण चोरी कांड : मास्टरमाइंड मुरुगन ने की निशानदेही

बेंगलूरु.

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के तिरुचि (Tiruchi) में एक आभूषण (jewellery ) कंपनी के शोरूम में चोरी के मामले में बेंगलूरु पुलिस (Bengaluru Police) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। मामले के मास्टरमाइंड माने जा रहे मुरुगन (Murugan) की निशानदेही पर बोम्मनहल्ली पुलिस ने 5 करोड़ रुपए के बारह किलोग्राम आभूषण और जवाहरात बरामद किए हैं।

तमिलनाडु के तिरुवंदुर गांव निवासी मुरुगन (45) ने 11 अक्टूबर को यहां अदालत में आत्मसमर्पण किया था। उसके खिलाफ कर्नाटक (Karnataka), तमिलनाडु, तेलंगाना (Telangana) और आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के कई थानों में आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस के अनुसार साथियों के साथ मिलकर मुरुगन ने कई वारादातों को अंजाम दिया है। मुरुगन ने पुलिस को बताया कि चोरी का सामान तमिलनाडु में तिरुचि शहर के निकट नदी (River) तट पर छिपाया है। शिनाख्त के आधार पर मुरुगन को लेकर मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने चोरी का सामान बरामद किया।

मुरुगन के खिलाफ शहर के बोम्मनहल्ली, एचएसआर लेआउट, बानसवाड़ी, मडिवाला, अमृतहल्ली थानों में चोरी तथा लूट के 10 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा तिरुचि में उसके खिलाफ पंजाब नैशनल बैंक की एक शाखा में लूट का मामला दर्ज है। आंध्र प्रदेश में भी उसके खिलाफ बैंक में लूट का मामला दर्ज है। पुलिस दल को गृहमंत्री बसवराज बोम्मई तथा शहर पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने बधाई दी है।

उल्लेखनीय है कि ललिता ज्वैलर के किरण जैन पाली (Pali) जिले के बलाना गांव के मूल निवासी हैं। उन्होंने पैतृक गांव में जनता के लिए कई कार्य किए हैं। तिरुचि में हुई चोरी राजस्थान (Rajasthan) के गांव में सुर्खियों में छाई हुई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो