सरकार ने मानी चिकित्सकों की मांग, बढ़ेगा वेतन

मंत्री ने किया आंदोलन वापस लेने का अनुरोध

By: Santosh kumar Pandey

Published: 15 Sep 2020, 06:35 PM IST

बेंगलूरु. राज्य सरकार ने चिकित्सकों की वेतनवृध्दि की मांग मान ली हैं। चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने डॉक्टरों से आंदोलन वापस लेने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने गंभीर आर्थिक परिस्थितियों के बावजूद वेतन वृद्धि की उनकी मांग मान ली है।

मंगलवार को कर्नाटक सरकार के मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक में भाग लेने के बाद मीडिया कर्मियों से बात करते हुए मंत्री ने बताया कि बातचीत उपयोगी रही और डॉक्टरों की दिन-रात कड़ी मेहनत को देखते हुए मुख्यमंत्री ने पिछले छह महीनों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी प्रस्तावों को मंजूरी दी है और यह मांग भी पूरी होगी। उन्होंने कहा कि मांग पर ध्यान दिया जाएगा और वित्त विभाग को इस संबंध में जानकारी दे दी गई है।

उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के वेतन में संशोधन छह साल, 13 साल और 20 साल की पदोन्नति के आधार पर किया जाएगा और इसके बारे में चिकित्सा अधिकारियों से विवरण प्राप्त किया जाएगा। हालांकि यह सरकार के लिए एक आर्थिक बोझ की तरह है, फिर भी प्राथमिकता के आधार पर यह किया जाएगा।

इस मौके पर उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री श्रीरामुलू, उपमुख्यमंत्री डॉ. अश्वथ नारायण और चिकित्सा अधिकारी संघ के पदाधिकारी उपस्थित थे।

COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned