टीवी धारावाहिकों की शूटिंग की सशर्त अनुमति

अब राज्य सरकार ने इनडोर शूटिंग को अनुमति दे दी है।

By: Sanjay Kulkarni

Published: 05 May 2020, 09:35 PM IST

बेंगलूरु. विभिन्न टीवी धारावाहिकों (सीरियल्स) की शूटिंग पर 58 दिन से लगा प्रतिबंध हटा लिया गया है। शूटिंग पर प्रतिबंध के कारण टीवी चैनलों को कई सीरियल्स का पुन: प्रसारण करना पड़ रहा था। अब राज्य सरकार ने इनडोर शूटिंग को अनुमति दे दी है।

मुख्यमंत्री बीएस यडियूरप्पा के साथ मंगलवार को आवासीय कार्यालय कृष्णा में टेलीविजन एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक के पश्चात यह घोषणा की गई।राज्य सरकार के आदेश के कारण ऐसे धारावाहिकों मे काम करने वाले कलाकार, कैमरामैन, मेकअप मैन, लाइट बॉय जैसे तकनीकी कर्मचारियों को राहत मिली है जो गत माह से बेरोजगार बैठे थे।केवल इनडोर शूटिंग की अनुमति दी गई है।

शूटिंग के दौरान सामाजिक दूरी का खास ध्यान रखने के लिए सूचित किया गया है। किसी भी किस्म के रीयलिटी शो की शूटिंग की अनुमति नहीं दी गई है।

मास्क नहीं पहनने पर अब कम होगा जुर्माना

बेंगलूरु. बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क पहने घूमने वालों पर किया जाने वाला जुर्माना अब कम कर दिया है। बीबीएमपीके अधिकारी तथा मार्शल अभी तक 1000 रुपए जुर्माना वसूल रहे थे। राज्य सरकार की ओर से जारी अध्यादेश के पश्चात जुर्माने की राशि में कटौती कर 200 रुपए कर दिया गया है।

आयुक्त बीएच अनिल कुमार ने बीबीएमपी के स्वास्थ्य निरीक्षक तथा मार्शलों को मास्क नहीं पहनेवालों से अब इतना ही जुर्माना वसूलने के लिए कहा गया है। बीबीएमपी के सभी आठ संभागों में यह कार्रवाई की जा रही है। साथ ही सामाजिक अंतर का उल्लंघन करने वालों से भी जुर्माना वसूलने की चेतावनी दी गई है।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned