संक्रमितों को चिकित्सा मुहैया कराने के बजाय दिशा-निर्देशों में व्यस्त है सरकार

कुमारस्वामी ने कोरोना प्रबंधन को लेकर बोला हमला

By: Sanjay Kulkarni

Published: 22 Apr 2021, 09:25 AM IST

बेंगलूरु. पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कोरोना प्रबंधन को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमितों को चिकित्सा सेवा मुहैया कराने के बजाय सरकार बैठकों तथा कोरोना महामारी को लेकर केवल दिशा-निर्देश जारी करने में व्यस्त है।
बुधवार को उन्होंने ट्विटर पर कहा कि अस्पतालों में भर्ती संक्रमित लोगों को बचाने के लिए राज्य सरकार के पास कोई स्पष्ट योजना नहीं है।
किसी भी मंत्री के पास स्पष्ट जवाब नहीं
उन्होंने कहा कि इन अस्पतालों को ऑक्सीजन तथा अन्य चिकित्सा उपकरण उपलब्ध कराने को लेकर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री समेत किसी भी मंत्री के पास स्पष्ट जवाब नहीं है। बेंगलूरु जैसे शहर में चिकित्सा के हालात बिगड़ते जा रहे हैं। लोग अस्पतालों के चक्कर लगाने के लिए मजबूर हंै। समय पर चिकित्सा नहीं मिलने के कारण अस्पताल के परिसर में ही मरीज दम तोड़ रहे हैं।
ऐसी स्थिति में भी यह सरकार केवल बैठकें तथा दिशा-निर्देश तय करने में व्यस्त है। सरकार के कई मंत्री केवल मीडिया में सुर्खियों में रहने के लिए बयानबाजी कर रहे हैं। जमीनी स्तर पर इस महामारी के साथ निपटने की कोई तैयारियां नजर नहीं आ रही है।
प्रतिदिन 12 हजार से अधिक संक्रमित
शहर में प्रतिदिन 12 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो रहे हैं। आनेवाले दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या अगर 50-60 हजार तक पहुंचेगी तो इतने लोगों को चिकित्सा उपलब्ध कराने की कोई व्यवस्था इस सरकार के पास नहीं है। ऐसी स्थिति से निपटने पर अधिक ध्यान देना चाहिए। राज्य सरकार लोगों मेंं आत्मविश्वास पैदा करने में विफल रही है। जिसके कारण लोगों का स्वास्थ्य अब राम भरोसे जैसे हालात पैदा हो रहे हैं।

COVID-19
Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned