scriptसरकार अधिकारियों के तबादले में व्यस्त | Government busy in transfer of officials | Patrika News

सरकार अधिकारियों के तबादले में व्यस्त

locationबैंगलोरPublished: Oct 19, 2019 06:32:50 pm

विधानसभा में विपक्ष के नेता कांग्रेस के सिद्धरामय्या ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार केवल सरकारी अधिकारियों के तबादलों में व्यस्त है।

सरकार अधिकारियों के तबादले में व्यस्त

सरकार अधिकारियों के तबादले में व्यस्त

मेंगलूरु. विधानसभा में विपक्ष के नेता कांग्रेस के सिद्धरामय्या ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार केवल सरकारी अधिकारियों के तबादलों में व्यस्त है। इस काम को छोड़कर राज्य में किसी तरह की प्रगति होती नहीं दिख रही है।
सिद्धरामय्या ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भाजपा आपरेशन कमल को छोड़कर और कुछ जानती ही नहीं है। जनता के धन का इस्तेमाल उसने आपरेशन में किया है। इन लोगों ने धन देकर हमारे विधायकों को खरीदा और पिछले दरवाजे से सत्ता हासिल की है। राज्य में बाढ़ से हजारों परिवार सड़कों पर जीवनयापन करने को मजबूर हैं, मगर उनकी सहायता करने का काम सरकार कर नहीं रही है। ऐसा करने के बजाय महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में प्रचार करके सभी चैन से बैठे हैं।
महाराष्ट्र को पानी देने के येडियूरप्पा के बयान पर सिद्धरामय्या ने कहा कि दोनों राज्यों के बीच चर्चा के बिना कोई भी निर्णय कर पाना संभव नहीं है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि कटील को मेंगलूरु के अलावा और कुछ पता ही नहीं है और शायद इसी वजह से उन्होंने जिलों की संख्या गलत बताई है। इस बात को सभी जानते हैं कि कटील के पास न्यूनतम सामान्य ज्ञान तक नहीं है।
सरकार पर संगठन का नियंत्रण
इससे पूर्व उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने खुद ही स्वीकार किया है वे तार पर चल रहे हैं और इसके अलावा भाजपा आलाकमान ने उनसे तमाम अधिकार छीनकर दरकिनार कर दिया है, जिसकी वजह से वे विभिन्न मसलों पर निर्णय नहीं कर पा रहे हैं। यह सरकार भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष के रिमोट कंट्रोल पर चल रही है। इसके अलावा मुख्यमंत्री येडियूरप्पा व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील परस्पर विरोधाभासी बयानबाजी कर रहे हैं इससे स्पष्ट है कि सत्ता व संगठन के बीच मतभेद हैं। इसलिए इसी साल दिसम्बर माह तक राज्य की भाजपा सरकार स्वत: ही गिर जाएगी।
कोरे वादे कर रहे प्रधानमंत्री
सिद्धरामय्या ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झूठ बोलकर लगातार कोरे वादे कर रहे हैं, पर वे देश की गिरती अर्थव्यवस्था व रोजगार के मसलों पर एक शब्द तक नहीं बोल रहे हैं। राज्य में ईडी व आयकर विभाग के छापों के पीछे सिद्धरामय्या का हाथ होने के पूर्व विधायक बीसी पाटिल के बयान पर उन्होंने कहा कि मोदी कोई मेरी जेब में नहीं हैं कि मेरे निर्देशानुसार काम करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो