scriptजातिवार सर्वे रिपोर्ट जारी करने के लिए सरकार कृतसंकल्प | Government commited to accept backward class commission report | Patrika News

जातिवार सर्वे रिपोर्ट जारी करने के लिए सरकार कृतसंकल्प

locationबैंगलोरPublished: Oct 19, 2020 04:34:23 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

177 करोड़ रुपए खर्च कर लगभग 32 वर्षों के अंतराल पर सर्वे

जातिवार सर्वे रिपोर्ट जारी करने के लिए सरकार कृतसंकल्प

जातिवार सर्वे रिपोर्ट जारी करने के लिए सरकार कृतसंकल्प

बेंगलूरु. सिद्धरामय्या सरकार के कार्यकाल में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग द्वारा कराई गई जातिवार जनगणना की रिपोर्ट लागू करने का राज्य सरकार हरसंभव प्रयास करेगी। ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने यह बात कही।उन्होंने गोडवाड भवन में पिछड़ा वर्ग फोरम की ओर से आयोजित सम्मेलन में कहा कि 177 करोड़ रुपए खर्च कर लगभग 32 वर्षों के अंतराल पर किए गए सर्वे के कारण पिछड़े वर्गों की वित्तीय तथा शैक्षणिक स्थिति की जानकारी मिली है।
इस जानकारी के आधार पर पिछड़े वर्गों के विकास के लिए विभिन्न कार्यक्रमों की रूपरेखा तय की जाएगी। पिछड़ा वर्ग को आबादी के आधार पर रोजगार में आरक्षण देने का प्रयास किया जाएगा।उन्होंने कहा कि पर्याप्त सहायता नहीं मिलने के कारण आबादी का बहुत बड़ा तबका आज भी समाज की मुख्यधारा से दूर है। विकास का लाभ समाज के हर तबके तक पहुंचाना हमारा दायित्व है। कई समुदाय इस रिपोर्ट का विरोध कर सकते हैं लेकिन राज्य सरकार पिछड़ों को सामाजिक न्याय दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।
समारोह में उपस्थित नेता प्रतिपक्ष सिद्धरामय्या ने कहा की यह रिपोर्ट जारी होने से समाज के कई समुदायों को लाभ मिलेगा। इस रिपोर्ट को लागू करने में हुई देरी को लेकर एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाकर दलगत राजनीति के बदले हमें इस वर्ग को सामाजिक न्याय दिलाने का प्रयास करना होगा।इस कार्यक्रम में पिछड़े समुदायों के विभिन्न मठों के प्रमुख स्वामी, विधान परिषद के पूर्व सदस्य एचएम रेवण्णा, विधान परिषद सदस्य केपी नंजुंडी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो