कल्याण कर्नाटक के विकास को नया आयाम : मुख्यमंत्री

क्षेत्र के विकास को नया आयाम

By: Sanjay Kulkarni

Published: 18 Sep 2020, 06:15 PM IST

कलबुर्गी. कल्याण-कर्नाटक के लिए विशेष विकास योजनाओं के माध्यम से इस क्षेत्र का संतुलित विकास करने के लिए राज्य सरकार कृतसंकल्प है। इन योजनाओं से क्षेत्र के विकास को नया आयाम दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने यह बात कही।

यहां हैदराबाद-कर्नाटक मुक्ति दिवस के उपलक्ष्य में विजय चौराहे पर आयोजित समारोह में उन्होंने कहा कि यहां पर 150 करोड़ रुपए की लागत से जयदेवा हृदय रोग तथा विज्ञान अनुसंधान केंद्र स्थापित किया जाएगा। इस केंद्र से यहां के जनता को बेहतर हृदय चिकित्सा उपलब्ध होगी इस क्षेत्र के लोगों की यह बहुप्रतीक्षित मांग पूरी होगी।साथ में कलबुर्गी तथा बीदर जिलों के लिए सिंचाई तथा पेयजलापूर्ति योजना के लिए 3 हजार करोड़ रुपए का अनुदान दिया जा रहा है।

इस योजना के अंतर्गत यहां की कागिणी नदी पर चैक डैम का निर्माण तथा दस लिफ्ट इरिगेशन योजनाएं लागू की जाएगी।कल्याण-कर्नाटक क्षेत्र के कई विद्यार्थी बेंगलूरु शहर में उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए आते हैं ऐसे विद्यार्थियों के लिए नि:शुल्क छात्रावास की सुविधा के लिए बेंगलुरु में एक एकड़ भूमि आवंटित करने का फैसला किया गया है। कल्याण कर्नाटक मानव संसाधन कृषि तथा सांस्कृतिक संस्थान को मंजूर 300 करोड़ रुपए के अनुदान में से 100 करोड़ रुपए का अनुदान जारी किए गए है।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned