scriptKarnataka: शहीद सैनिक के परिवार को सरकारी नौकरी, 25 लाख रुपए का आर्थिक सहयोग | Government job to the family of the martyr with Rs 25 lakh help | Patrika News

Karnataka: शहीद सैनिक के परिवार को सरकारी नौकरी, 25 लाख रुपए का आर्थिक सहयोग

locationबैंगलोरPublished: Aug 16, 2022 02:08:57 am

Submitted by:

Rajeev Mishra

– सीएम बोम्मई ने की घोषणा

parade_grounds_28.jpg
बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने 76 वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्वच्छता, पोषण, किसानों, मजदूरों एवं राज्य के बहादुर सैनिकों की भलाई के लिए नई योजनाएं शुरू करने की घोषणा की।


यहां मानेक शॉ परेड मैदान पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर वाली अर्थव्यवस्था बनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने के लिए राज्य सरकार कम से कम 1 ट्रिलियन डॉलर का योगदान करेगी। इसके लिए राज्य को आर्थिक रूप से सशक्त किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में स्वच्छ एवं स्वस्थ वातावरण के लिए 250 करोड़ रुपए की लागत से 100 प्रतिशत शौचालय सुविधा मुहैया कराई जाएगी। किसानों के बच्चों के लिए शुरू की गई ‘रैयत विद्या निधिÓ योजना का लाभ अब भूमिहीन खेतिहर मजदूरों के बच्चों को भी मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सैनिक देश की रक्षा के लिए अपने जीवन का बलिदान करते हैं। यदि राज्य का कोई सैनिक ड्यूटी पर शहीद होता है तो उसके परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी प्रदान की जाएगी ताकि उसके पूरे परिवार को सुरक्षा मिले। इसके अलावा परिजनों को बिना किसी देरी के 25 लाख रुपए की सहायता सरकार की ओर से दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो