scriptकर्नाटक में कोरोना वैक्सीन लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकार तैयार | Government ready to deliver corona vaccine to people in Karnataka | Patrika News
बैंगलोर

कर्नाटक में कोरोना वैक्सीन लोगों तक पहुंचाने के लिए सरकार तैयार

29,451 स्थानों पर दी जाएगी वैक्सीन

बैंगलोरNov 24, 2020 / 02:51 pm

Santosh kumar Pandey

sudhakar.jpg
बेंगलूरु. कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर के. सुधाकर (Karnataka Health and Medical Education minister Dr. K Sudhakar) ने कहा है कि सरकार ने कोरोना वैक्सीन (Covid -19 vaccine delivery) लोगों तक पहुंचाने के लिए योजना बना ली है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य सरकार ने कोरोना के वैक्सीन की डिलीवरी, वितरण को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं।
स्पेशल टास्क फोर्स का गठन

सुधाकर ने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से मिले दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया है। राज्य में 29,451 स्थानों की पहचान की गई है, (government has identified 29,451 vaccination sites) जहां कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। राज्य में कोरोना वैक्सीन रखने की जगह पर्याप्त है। राज्य में 2855 कोल्ड स्टोरेज हैं। सरकार बेंगलूरु, शिवमोग्गा और बेल्लारी में सेंटर बना रही है।
स्वास्थ्य कर्मियों की पहचान
सरकार ने उन 80 फीसदी स्वास्थ्य कर्मियों की पहचान की है, जो कोरोना वैक्सीन के वितरण में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा सरकार प्राइवेट सेक्टर के 20 फीसदी स्वास्थ्य कर्मियों की भी मदद लेगी। इन कर्मियों की सूची तैयार की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो