scriptशिक्षकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं करें: पुट्टण्णा | Government should not take hasty decision to start the school | Patrika News

शिक्षकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं करें: पुट्टण्णा

locationबैंगलोरPublished: Jun 07, 2020 06:53:51 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

आनन-फानन में स्कूल शुरू करना आत्मघाती

शिक्षकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं करें: पुट्टण्णा

शिक्षकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं करें: पुट्टण्णा

बेंगलूरु. कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। आनन-फानन में सरकारी स्कूल शुरू कर शिक्षकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं की जानी चाहिए। विधान परिषद के सदस्य पुट्टणय्या ने यह मांग की है।
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के मौजूदा हालात देखते हुए सरकारी स्कूल शुरू करना शिक्षक तथा विद्यार्थियों के लिए आत्मघाती फैसला होगा। राज्य सरकार को सरकारी प्राथमिक तथा माध्यमिक स्कूल शुरु करने ने पहले इन स्कूलों के भवनों की सफाई और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था करनी चाहिए।उन्होंने कहा कि राज्य में प्राथमिक तथा माध्यमिक स्कूलों की संख्या 50 हजार से अधिक है। इन स्कूलों में कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए सभी आवश्यक प्रतिबंधक उपाय किए जाने के पश्चात ही स्कूल शुरू किए जाने चाहिए।
ऐसी तैयारियों के लिए काफी समय चाहिए लिहाजा जुलाई माह के अंत तक हमें इंतजार करना होगा। उसके पश्चात अगर स्थिति सामान्य होती है तो ही स्कूूल शुरू किए जा सकते है।उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति की गंभीरता को देखते हुए माध्यमिक तथा उच्च माध्यमिक विद्यार्थियों को ऑनलाइन की शिक्षा दी जा सकती है। लेकिन हालात सामान्य होने के बाद हमें फिर परंपरागत शैली में विद्यार्थियों को स्कूलों में ही शिक्षा देनी चाहिए। ऑनलाइन शिक्षा अनिवार्य नहीं की जा सकती है। ऑनलाइन पर प्राथमिक शिक्षा तार्किक नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो