scriptविद्यार्थियों को नि:शुुल्क बस पास दे सरकार: भाजपा | Government to give free bus pass to the government: BJP | Patrika News

विद्यार्थियों को नि:शुुल्क बस पास दे सरकार: भाजपा

locationबैंगलोरPublished: Jun 09, 2018 08:05:34 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

भाजपा ने कहा कि सिद्धरामय्या सरकार ने 2018 -19 के बजट मे राज्य के सभी विद्यार्थियों को नि:शुल्क बस पास देने की घोषणा की थी

abvp

विद्यार्थियों को नि:शुुल्क बस पास दे सरकार: भाजपा

बेंगलूरु. भारतीय जनता पार्टी ने राज्य सरकार से बिना भेदभाव किए समाज के सभी वर्ग के विद्यार्थियों को निशुल्क बस पास देने की मांग की है। प्रदेश महासचिव एन. रवि कुमार ने शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि सिद्धरामय्या के नेतृत्व वाली पिछली कांग्रेस सरकार ने 2018 -19 के बजट मे अगले शैैक्षणिक वर्ष से राज्य के सभी विद्यार्थियों को नि:शुल्क बस पास देने की घोषणा की थी। आज ग्रामीण क्षेत्रों के प्रतिभावान विद्यार्थियों के लिए बस किराया भरना संभव नहीं हो पा रहा है। पिछली सिद्धरामय्या सरकार ने केवल अजा- जजा वर्ग के ही विद्यार्थियों को बस पास देकर जातीय भेदभाव किया था। कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में सभी विद्यार्थियों को बस पास देने की घोषणा की थी।
———-

पर्यटक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए बनेगी कार्य योजना
बेंगलूरु. बेंगलूरु और शहरी जिले के सभी पर्यटक क्षेत्रों का विकास होगा और पर्ययकों को सुविधाएं उपलब्ध कराने की कार्ययोजना बनाई जाएगी।
बेंगलूरु शहरी जिले के जिलाधिकारी केए दयानंद ने शुक्रवार को पालिका और पर्यटन विभाग के अधिकारियो के साथ बैठक के बाद कहा कि कुछ प्रमुख पर्यटक क्षेत्रों पर पर्यटक सुविधाओं की कमी दिख रही है।
कुछ विदेशी पर्यटकों ने ट्विटर और आगंतुक पुस्तिका में इसकी शिकायत भी की थी। मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी ने उन्हें सुविधाएं उपलब्ध कराने की कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हंै। वे और पर्यटन विभाग के अधिकारी बेंगलूरु के सभी पर्यटन क्षेत्रों का दौरा कर सुविधाओं की कमी का निरीक्षण कर रहे हैं। कई पर्यटन क्षेत्रों में वाहनों की पार्किंग की सबसे बड़ी समस्या है। दूसरी समस्या शौचालयों की है। शौचालय होने के बावजूद पानी नहीं है। बेंगलूरु जल बोर्ड को बिल भुगतान नहीं करने पर पानी की आपूर्ति बंद कर दी गई है।
उन्होने कहा कि विश्व में केवल न्यू यार्क, पेरिस और एम्सटर्डम समेत कुछ ही शहर के लोगो हैं। इससे कई लोगो को रोजगार के अवसर मिले हैं। होटलों में बुकिंग बढ़ी और आर्थिक स्थिति भी सदृढ़ हुई है। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने बेंगलूरु के आठ प्रमुख पर्यटक क्षेत्रों मे मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए 15.95 करोड़ रुपए देने की घोषणा कर पहले चरण में 7.07 करोड़ रुपए जारी किए थे। वहां कई सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो