31 फीवर क्लीनिक खोलेगी सरकार

  • कोरोना संक्रमित मरीजों को किया जाएगा अलग
  • परीक्षण सुविधा 25 हजार तक बढ़ाई जाएगी

By: Santosh kumar Pandey

Published: 27 Mar 2020, 01:56 PM IST

बेंगलूरु. राज्य सरकार कोविड-19 (covid-19)संबंधित लक्षणों वाले व्यक्तियों की जांच के लिए बेंगलूरु में 31 फीवर क्लीनिक शुरू करेगी। इसके अलावा सरकार अगले दस दिनों में कोविड-19 परीक्षणों को 25 हजार तक बढ़ाएगी।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री के.सुधाकर ने कहा यह व्यवस्था इसलिए की गई है कि विदेशों से आने वाले संदिग्ध पहले इन फीवर क्लीनिकों पर जाएं न की सीधे अस्पताल पहुंचे। इससे कोविड-19 लक्षणों वाले संदिग्धों को दूसरे मरीजों से अलग किया जा सकेगा और वायरस के प्रसार का खतरा कम होगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल राज्य में 1500 परीक्षण ही हो रहे हैं। लेकिन, दक्षिण कोरिया की तर्ज पर अधिक से अधिक परीक्षण होंगे ताकि इसके फैलाव पर प्रभावी रोक लगाई जा सके। कलबुर्गी में रैंडम परीक्षण शुरू हो गए हैं और जल्द ही बेलगावी और अन्य जिलों में भी शुरू किए जाएंगे।

उन्होंने लोगों को घरों में रहने की हिदायत देते हुए कहा कि पिछले तीन दिनों में राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में छह गुणा बढ़ोतरी हुई है। राज्य में इस बीमारी से दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है और स्थिति चिंताजनक है। आने वाले दिनों में मरीजों की संख्या और बढ़ सकती है।

Corona virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned