scriptGreat contribution of Prakshadhyana Acharya Mahapragya: Sadhvi Kanchan | प्रेक्षाध्यान आचार्य महाप्रज्ञ का महान अवदान: साध्वी कंचनप्रभा | Patrika News

प्रेक्षाध्यान आचार्य महाप्रज्ञ का महान अवदान: साध्वी कंचनप्रभा

  • जीवन-विज्ञान दिवस मनाया

बैंगलोर

Updated: November 18, 2021 02:07:38 pm

बेंगलूरु. राजराजेश्वरी नगर तेरापंथ भवन में साध्वी कंचनप्रभा आदि ठाणा-5 के सान्निध्य में महाप्रज्ञ अलंकरण दिवस जीवन-विज्ञान दिवस के रूप में मनाया गया।

साध्वी कंचनप्रभा ने कहा कि अणुव्रत अनुशास्ता आचार्य तुलसी एवं आचार्य महाप्रज्ञ का महान अवदान है प्रेक्षा ध्यान व जीवन विज्ञान। जन-जन की चेतना को जगाने के लिए यह श्रेष्ठ अभिक्रम है। जीवन-विज्ञान यानि जीने की कला। यह शिक्षा जगत से जुडक़र बाल पीढ़ी के भावनात्मक विकास के लिए अमूल्य वरदान सिद्ध हुआ है। जीवन विज्ञान संपूर्ण पाठ्यक्रम है जिसमें प्रेक्षा ध्यान के प्रयोगों के द्वारा मानसिक रूपांतरण होता है।
rrnagar.jpg
साध्वी मंजुरेखा ने कहा कि आचार्य महाप्रज्ञ दार्शनिक जगत के महान सूत्रधार थे। साध्वी उदितप्रभा, साध्वी निर्भयप्रभा, साध्वी चेलनाश्री ने विचार रखे एवं जीवन विज्ञान गीत का संगान किया।
सभाध्यक्ष मनोज डागा, तेयुप अध्यक्ष सुशील भंसाली, कंचन छाजेड़, छत्रसिंह सेठिया ने विचार व्यक्त किए।
तेयुप अध्यक्ष सुशील भंसाली ने जैन विद्या कार्यशाला में संभागी परीक्षार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए एवं धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर दिनेश मरोठी, गौतम दक, पूर्व अध्यक्ष नरेश बांठिया, मंत्री विकास छाजेड़, हेमराज सेठिया, कार्यशाला संयोजक विपुल पितलिया, पंकज बैद, विकास छाजेड़, पंकज बैद आदि उपस्थित थे। संचालन मंत्री विक्रम मेहर ने किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटकौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछशुक्र जल्द होंगे मार्गी, इन 5 राशि वालों को धन की प्राप्ति के बन रहे योगयहां पुलिस ने उठाया नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा, नि:शुल्क कोचिंग में सपने गढ़ रहे छात्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.