लोभी मर जाता है परन्तु संतोषी अमर हो जाता : साध्वी

लोभी मर जाता है परन्तु संतोषी अमर हो जाता : साध्वी
Greedy dies but Santoshi becomes immortal: Sadhvi

arun Kumar | Updated: 27 Sep 2018, 12:42:19 AM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

लोभ की प्रमुख जड़ है तृष्णा


बेंगलूरु. साध्वी संयमलता ने कहा कि लोभ मीठा जहर है। लोभ की प्रमुख जड़ है तृष्णा। दुख की ज्वाला तृष्णा की भट्टी से निकलती है। लोभी मनुष्य को संसार की यदि सम्पूर्ण सम्पत्ति मिल जाए तो भी उसकी तृप्ति नहीं होती है। उन्होंने मंगलवार को वर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ राजाजीनगर की ओर से आयोजित धर्मसभा में कही। उन्होंने कहा कि लोभी लोभ में ही मर जाता है परन्तु संतोषी त्यागी मरकर भी अमर हो जाता है। साध्वी कमल प्रज्ञा ने कहा कि मृत्यु एक कला है, जिसके लिए जीवन भर साधना करनी पड़ती है। अज्ञानी व लोभी के मृत्यु अभिशाप है जबकि ज्ञानी व निर्मोही साधक के लिए मृत्यु वरदान है। इस अवसर पर रेखा सिंघी ने ३० उपवास पर प्रत्याख्यान लिए। दोपहर में महिला शिविर का आयोजन किया गया। संघ मंत्री ज्ञानचंद लोढ़ा ने बताया कि गुरुवार को भक्तामर स्त्रोत का आयोजन होगा।

भैरव धाम में पूर्णिमा मेले में उमड़े श्रद्धालु

बेंगलूरु. दक्षिण नाकोड़ा तीर्थ संकट मोचन पाश्र्व भैरव धाम अरसीकेरे में मंगलवार को पूर्णिमा पर मेले का आयोजन किया गया। सुबह कुंभ स्थापना के बाद भक्तांबर पाठ हुआ। दोपहर में 108 पाश्र्वनाथ महापूजन, भैरवदेव महापूजन एवं नवग्रह शांति एवं दोष निवारण पूजन का आयोजन गुरुजी अजय ने मंत्रोच्चार से कराया। भैरव को 108 श्रीफल चढ़ाने का लाभ हासन निवासी भंवरलाल प्रकाशचंद भंसाली परिवार ने लिया। पंचमेवा का लाभ अरसीकेरे निवासी आनंदीलाल महावीर कुमार गुगलिया परिवार, छप्पनभोग एवं तेल चढ़ाने का लाभ हासन निवासी सुरेन्द्रकुमार महावीरचंद तातेड़ परिवार, पुष्प अर्पण का लाभ अरसीकेरे निवासी अमरचंद सुमितकुमार चंडालिया परिवार ने लिया।
दादा की आरती बेंगलूरु के संजयकुमार सोहनराज, मंगलदीपक एवं शांतिकलश अरसीकेरे के जवानमल भेरुलाल बलगट तथा भेरुजी की आरती बेंगलूरु के जयंतीलाल घेवरचंद परिवार ने की। ट्रस्ट अध्यक्ष अशोक कुमार सुराना ने सभी का स्वागत किया।

गणेश मूर्तियों का सामूहिक विसर्जन

बेंगलूरु. शहर में मंगलवार को विजयनगर, गोविंदराजनगर, हंपीनगर, गोरी पाल्या, विद्यारण्यनगर, होसहल्ली क्षेत्र के विभिन्न मंडलों के गणेश मूर्तियों के सामूहिक विसर्जन पर भव्य शोभायात्रा में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भाग लिया। गोविंदराजनगर क्षेत्र के विधायक वी. सोमण्णा, समाजसेवी उद्यमी महेंद्र मुणोत, बजरंगदल के प्रमुख शिवकुमार उपस्थित थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned