गलत वित्तीय प्रबंधन के कारण विकास दर में लगातार गिरावट

केंद्र सरकार के गलत वित्तीय प्रबंधन के कारण विकास दर में गिरावट

By: Sanjay Kulkarni

Published: 16 Oct 2020, 09:06 AM IST

बेंगलूरु. हाल में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने सोशल मीडिया पर जारी संदेश में आनेवाले दिनों में बांग्लादेश की सकल घरेलू उत्पाद दर (जीडीपी) भारत से ज्यादा होने की रिपोर्ट पर तंज कसते हुए कहा था कि बांग्लादेश की जीडीपी अच्छी होने के कारण अब वहां से आए घुसपैठियों को भारत छोड़कर वापस लौट जाना चाहिए।रवि के इस बयान पर विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष एस आर पाटिल ने आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि भाजपा के नेताओं को केंद्र सरकार के वित्तीय प्रबंधन की विफलताओं पर सवाल उठाने वाले रास नहीं आते हंै।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के गलत वित्तीय प्रबंधन के कारण देश की विकास दर में लगातार गिरावट हो रही है।उन्होंने कहा कि वास्तविकता छिपाने के लिए भाजपा के नेता हमेशा भावनात्मक मुद्दों का सहारा लेते है। क्या यह वास्तविकता नहीं है कि देश की जीडीपी तथा विकास दर लगातार घट रही है? देश में बेरोजगारी बढ़ रही है? उद्योगों में मंदी का दौर चल रहा है?उन्होंने कहा कि सरकार अगर गलत रास्ते पर चल रही है तो इसे उजागर करना विपक्ष का दायित्व है। लोकतंत्र में अच्छे प्रशासन के लिए मजबूत विपक्ष होना अनिवार्य है।

प्रत्याशियों का हर तीसरे दिन कोरोना टेस्ट अनिवार्य

बेंगलूरु. राजराजेश्वरी नगर तथा सिरा विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव तथा विधान परिषद के लिए चार क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे सभी प्रत्याशियों को हर दो दिन के बाद कोरोना वायरस संक्रमण का परीक्षण करना अनिवार्य होगा। राज्य चुनाव आयोग ने एक दो दिन में अधिसूचना जारी करने के संकेत दिए हैं। उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ जन प्रतिनिधि अधिनियम तथा सांक्रमक रोग नियंत्रण कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।

आयोग ने कहा है कि कोई भी प्रत्याशी ऐसे परीक्षण से इनकार नहीं कर सकता है। प्रत्याशियों के प्रचार के दौरान हमेशा साथ रहने वाले कार्यकर्ताओं को भी परीक्षण कराना होगा। विधान परिषद का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी 4-5 जिलों में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं। उनकी व्यक्तिगत सुरक्षा को लेकर भी दिशा-निर्देश जारी किए गए है।उल्लेखनीय है कि तुमकूरु जिले के सिरा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही जनता दल एस की प्रत्याशी अम्माजम्मा कोरोना से संक्रमित होने के कारण अस्पताल में भर्ती हुई हैं।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned