पशुपालन मंत्री ए.मंजू को फिर नोटिस जारी

पशुपालन मंत्री ए.मंजू को फिर नोटिस जारी

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Apr, 10 2018 01:07:25 AM (IST) Bangalore, Karnataka, India

मंजू ने फिर किया आचार संहिता का उल्लंघन

बेंगलूरु. हासन की जिलाधिकारी रोहिणी सिंधूरी ने जिले के अरकलगुड तालुक में बगैर हुकुम भूमि मंजूर करने की 1,093 अर्जियों को स्वीकृति प्रदान करने पर जिले के प्रभारी व पशुपालन मंत्री ए. मंजू को एक बार फिर नोटिस जारी कर दो दिन में नोटिस का जवाब मांगा है।

भाजपा के जिलाध्यक्ष एच. योगारमेश की शिकायत पर जिलाधकारी रोहिणी सिंधूरी ने इस बारे में जांच करने के आदेश दिए हैं। चुनाव अधिकारी ने 6 अप्रेल को जिलाधिकारी कौ सौंपी रिपोर्ट में कहा है कि अरकलगुड के तहसीलदार प्रसन्न मूर्ति ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है। अब भाजपा के नेता मंत्री मंजू के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

योगारमेश ने अपनी शिकायत में कहा कि अरकलगुड के विधायक ए.मंजू भूमि मंजूरी समिति के अध्यक्ष हैं। उन्होंने गत 30 मार्च को यानी चुनाव तिथियां घोषित हो जाने के बाद सोमवारपेट स्थित अपने काफी बागान में अधिकारियों की बैठक बुलाई और दस्तावेजों में यह दिखाया गया कि बैठक 20 मार्च को बुलाई गई थी। इस बैठक में अधिकतर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भूमि आवंटित की गई।

बहरहाल, तालुक के चुनाव अधिकारी ने अपनी जांच में कहा कि बैठक की प्रक्रिया स्पष्ट नहीं है। प्रक्रिया की तारीखों में कांट-छांट करने के लिए वाइटनर का इस्तेमाल किया गया है। चुनाव अधिकारी ने तहसीलदार के कार्यालय के सीसीटीवी फुटेज भी देख जिससे पता चला कि उस रोज समिति के सचिव व तहसीलदार ने शाम 4.30 बजे कार्यालय में प्रवेश किया।

इसके अलावा फुटेज मे उस रोज मंत्री के कार्यालय में आने की बात नहीं दिखी। योगा रमेश ने सोमवार को जिला प्रशासन से मंत्री के खिलाफ केस दायर करने की मांग की है। आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में जिलाधिकारी ने अरकलगुड के तहसीलदार प्रसन्न मूर्ति को निलंबित करने की चुनाव आयोग से सिफारिश की है।

 

एक दिन में 1.24 लाख लोगों ने मतदाता सूची में नाम शामिल कराए

बेंगलूरु. बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) की सीमा में रविवार को एक दिन में मतदाता सूची में लगभग १.२४ लाख लोगों के नाम शामिल किए गए। आयुक्त एम.मंजुनाथ प्रसाद ने सोमवार को कहा कि २८ विधानसभा क्षेत्रों में ८,२८७ मतदान केंद्र है। रविवार को छुट्टी होने से लोगों को अपने नाम मतदाता सूची में शामिल करने का अवसर मिला था। महादेवपुर में सबसे अधिक १८,४७२ और पुलिकेशी नगर में सबसे कम १,५४० लोगों ने सूची में नामों ंको शामिल कराया। उन्होंने कहा कि रविवार को ७,३१३ बूथ स्तर के अधिकारियों ने इस अभियान में भाग लिया, ९७४ अधिकारी गैर हाजिर थे। उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं। के.आर.पुरम, आनेकल, दासरहल्ली, यवंतपुर , बैटरायनपुर, यलहंका, बेंगलूरु दक्षिण, हेब्बाल और अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी लोगों में अपना नाम मतदाता सूची में शामिल कराने में रुचि दिखाई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned