scriptपरप्पन अग्रहार जेल में अधिकारियों की लापरवाही उजागर….हर्ष हत्याकांड के आरोपियों ने जेल से परिजनों को किया वीडियो कॉल | harsh murder case shivamogga | Patrika News

परप्पन अग्रहार जेल में अधिकारियों की लापरवाही उजागर….हर्ष हत्याकांड के आरोपियों ने जेल से परिजनों को किया वीडियो कॉल

locationबैंगलोरPublished: Jul 06, 2022 06:11:41 pm

Submitted by:

Satish Sharma

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल ….पुलिस ने आरोपियों से जब्त किए मोबाइल

परप्पन अग्रहार जेल में अधिकारियों की लापरवाही उजागर....हर्ष हत्याकांड के आरोपियों ने जेल से परिजनों को किया वीडियो कॉल

परप्पन अग्रहार जेल में अधिकारियों की लापरवाही उजागर….हर्ष हत्याकांड के आरोपियों ने जेल से परिजनों को किया वीडियो कॉल

हुब्बल्ली. बेंगलूरु के परप्पन अग्रहार जेल में कैदियों के पास मोबाइल फोन और उससे अपने परिजनों को वीडियो कॉल करने की लापरवाही उजागर हुई है। बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के आरोपियों ने जेल से ही अपने घर वीडियो कॉल की जिसके फुटेज वायरल हुए हैं।
शिवमोग्गा शहर बुद्ध नगर के मुहम्मद खासीफ तथा उसके नौ साथियों को परप्पन अग्रहार में रखा गया है, जिनका अपने सेल में ही मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने के बारे में पता चला है। वीडियो कॉल के जरिए परिजनों, परिचितों से बात करने के बारे में पता चला है। वीडियो कॉल के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही शिवमोग्गा-बेंगलूरु पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर आरोपियों से मोबाइल फोन जब्त किया है।
हर्ष के अभिभावकों ने जताई नाराजगी
हर्ष के माता-पिता तथा बहन का कहना है कि हर्ष की हत्या करने वाले जेल में मजे में हैं। बस बाहर नहीं घूम पा रहे हैं, इसे छोडक़र उन्हें सभी सुविधाएं वहां मिल रही है। आरोपियों को किसी प्रकार का कोई खौफ नहीं है। पैसे देने पर जो चाहे मिलेगा इसके लिए बेंगलूरु का परप्पन अग्रहार गवाह है। आरोपी परप्पन अग्रहार में विलासीय जीवन जी रहे हैं। इसके लिए जेल कर्मचारियों ने साथ दिया है। इससे न्यायालय पर विश्वास से उठ गया है।
पहले भी मिल चुके हैं मोबाइल, व्यापारी को धमकी भी दी, पुलिस कर रही जांच
हाल ही में परप्पन अग्रहार के चयनीत सेल पर पुलिस अधिकारियों ने छापा मारा था। इस दौरान आरोपियों के पास से मोबाइल फोन तथा इससे संबंधित उपकरण पाए गए थे। इस बारे में परप्पन हग्रहार थाने में मामला भी दर्ज किया गया है। इन सबके बीच शिवमोग्गा के गांधी बाजार तथा इसके आसपास का इलाका तथा अन्य भाग के चयनीत व्यापारियों को आरोपी खासीफ के गिरोह ने रुपयों के लिए धमकी देते हुए कॉल करने की अफवाह फैली है। इस बारे में पुलिस जांच कर रही है।
एनआईए की जांच में तेजी
बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हत्या मामले को लेकर एनआईए (राष्ट्रीय जांच दल) ने जांच में तेजी लाई है। 90 से अधिक अधिकारियों ने शिवमोग्गा के 13 से अधिक जगहों पर जानकारी खंगाली है। हर्ष हत्या मामले के आरोपियोंं के मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने के बारे में पुलिस महानिदेशक से जानकारी प्राप्त की है। कारागृह नियमों का उल्लंघन करने के लिए ही कुछ कर्मचारी जेल में हैं। ऐसों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।
– आरग ज्ञानेंद्र, गृहमंत्री
मामले में होगी कार्रवाई: सीएम
बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि परप्पन अग्रहारा केंद्रीय जेल की घटना को सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है। इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के बाद कार्रवाई की जाएगी। इस प्रकार की अनियमितताएं अक्सर वहां हो रही हैं। ऐसा लगता है कि एक समूह व्यवस्थित रूप से इस तरह की गतिविधि में लगा हुआ है। उधर, जेल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हर्ष हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ इसे लेकर मामला दर्ज किया गया है।
केंद्रीय जेल के कुछ फोटो और वीडियो वायरल हुए हैं जिसमें दिखाया गया है कि कथित तौर पर बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के आरोपी को जेल में विशेष सुविधाएं दी जा रही हैं। जानकारी सामने आने के बाद जेल पर छापा भी पड़ा। ताकि पता चल सके कि आरोपियों के पास मोबाइल फोन कैसे पहुंचा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह की घटनाएं वहां पहले भी हुई थीं। यह प्रथम दृष्टया स्पष्ट है कि कुछ (जेल कर्मी) भ्रष्ट हैं और अपराधियों के साथ मिलीभगत कर रहे हैं। इस संदर्भ में जल्द ही एक रिपोर्ट मिलेगी जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो