संशोधित कानून वापसी की मांग पर राज्यव्यापी अभियान

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की चेतावनी

By: Sanjay Kulkarni

Published: 01 Aug 2020, 09:02 AM IST

बेंगलूरु. कर्नाटक भूमि सूधार कानून, कृषि उपज विपणन समिति (एपीएमसी) कानून तथा श्रमिक कानून में अध्यादेश के जरिए लाए गए संशोधन वापस लेने की मांग को लेकर जनता दल एस राज्यव्यापी अभियान चलाएगा। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा ने यह चेतावनी दी।

उन्होंने कहा कि इस अभियान की रूपरेखा तय करने के लिए 4 अगस्त को पार्टी कार्यालय में पार्टी के विधायक, जिला इकाइयों के अध्यक्ष तथा विभिन्न प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण प्रशासन की ओर से कई पाबंदियां लगाई गई हंै। ऐसी स्थिति में इस अभियान का स्वरूप कैसा हो इस बात को लेकर इस बैठक में विचार-विमर्श किया जाएगा। संशोधित कानून वापस लेने की मांग को लेकर उन्होंने राज्यपाल को भी खत लिखा है।

उन्होंने सातवीं कक्षा की पुस्तक से टीपू सुल्तान का पाठ हटाने का विरोध करते हुए कहा कि जब वे प्राथमिक शिक्षा प्राप्त कर रहे थे तब भी पाठ्यक्रमों में टीपू सुल्तान का पाठ था। विजयपुर, गुलबर्गा, रामनगर, तथा श्रीरंगपट्टण में टीपू सुल्तान के नाम से आवासीय स्कूल स्थापित किए गए हैं। इन स्कूलों का अभी तक किसी ने विरोध नहीं किया है। ऐसे में राज्य सरकार की ओर से पाठ्यक्रमों का बोझ कम करने की आड़ में पाठ हटाना सही नहीं है। राज्य सरकार को इस फैसले पर भी पुनर्विचार करना होगा।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned