scriptठीक हो चुकी महिला फिर से हुई संक्रमित | Healed woman again infected | Patrika News

ठीक हो चुकी महिला फिर से हुई संक्रमित

locationबैंगलोरPublished: Sep 06, 2020 04:49:23 pm

अपनी तरह का अनूठा मामला

बेंगलूरु. बेंगलूरु में एक ऐसी महिला फिर से संक्रमित हुई जो जुलाई में कोरोना को मात दे चुकी है। दोबारा संक्रमण का यह पहला मामला सामना आया है। दोबारा संक्रमण के इस डरावने मामले के बारे में फोर्टिस अस्पताल ने बताया कि २७ साल की महिला को जुलाई में संक्रमित पाया गया था। निगेटिव पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई। बाद में उन्हें फिर से संक्रमित पाया गया।
अस्पताल के चिकित्सकों के अनुसार संक्रमित होने के कुछ सप्ताह के बाद कोविड इम्यूनोग्लोबुलिन जी ऐंटीबॉडी पॉजिटिव पाई जाती है। हालांकि इस मरीज में ऐंटीबॉडी निगेटिव पाई गई, जिसका मतलब है कि संक्रमण के बाद उनमें इम्युनिटी डवलप नहीं हुई थी।
एक और संभावना एक महीने के अंदर आईजीजी ऐंटीबॉडी का खत्म हो जाना है, जिससे वायरस फिर से शरीर में घुस गया।
दोबारा वायरस से संक्रमित होने के मामले ने चिकित्सकों को चिंता में डाल दिया है।
बता दें कि कर्नाटक में शनिवार को एक बार फिर कोरोना के मामले दस हजार की ओर बढ़ते दिखाई दिए जब राज्य में पिछले चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के 9,746 नए मामले सामने आए हैं। बेंगलूरु में चौबीस घंटे में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 3,093 रही। वहीं राज्य में शनिवार को 9102 मरीजों ने कोरोना को मात दी और स्वस्थ होकर घर लौटे। स्वास्थ विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोरोना के 99,617 एक्टिव मामले हैं। शनिवार को राज्य में 76,761 टेस्ट किए गए।
128 मरीजों की मौत
राज्य में शनिवार को पिछले चौबीस घंटों में कुल 128 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई इनमें से 34 की मौत बेंगलूरु में हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो