scriptहवाईअड्डे पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, लिया कोरोना जांच का जायजा | Health Minister arrives at the airport, took stock of Corona test | Patrika News

हवाईअड्डे पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, लिया कोरोना जांच का जायजा

locationबैंगलोरPublished: Jan 09, 2021 10:52:06 pm

RT-PCR test mandatory for UK returnees
कोरोना जांच का जायजा लिया

sudhakar_1.jpg
बेंगलूरु. स्वास्थ्य मंत्री डॉ.सुधाकर (Health Minister Dr.K.Sudhakar) ने शनिवार को बेंगलूरु हवाईअड्डे का दौरा किया और वहां पर यूके से लौट रहे यात्रियों की कोरोना जांच का जायजा लिया।

बता दें कि यूके से उड़ानों पर प्रतिबंध के बाद शनिवार से फिर से उड़ानें शुरू हो गईं। इसी परिप्रेक्ष्य में मंत्री ने हवाईअड्डे पर लौट रहे यात्रियों की जांच की तैयारियों का निरीक्षण किया।
बाद में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि सभी उड़ानों में 300 से 350 यात्री लौट रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूके से लौट रहे सभी यात्रियों को हवाईअडडे पर ही आरटी-पीसीआर (RT-PCR test) जांच करानी होगी। रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्हें वहां से जाने की अनुमति होगी। जबकि पॉजिटिव पाए गए यात्रियों को संस्थानिक क्वारंटाइन किया जाएगा और सरकारी अस्पतालों में इलाज कराया जाएगा। इसी तरह अन्य देशों से आनेवाले यात्रियों को निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी जो 72 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं हो। अन्यथा उनकी भी जांच की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो