scriptशहर के कुछ हिस्सों में तूफानी बारिश और ओलावृष्टि से लोग घबराए | Heavy rain and hailstorm lashed some parts of Bengaluru | Patrika News

शहर के कुछ हिस्सों में तूफानी बारिश और ओलावृष्टि से लोग घबराए

locationबैंगलोरPublished: May 23, 2023 11:28:07 pm

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

अगले 2 दिन में दक्षिण बंगाल की खाड़ी, अंडमान सागर और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं।

rain havoc
बेंगलुरु के कुछ हिस्सों में आज भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई। अपने मौसम पूर्वानुमान में मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में कर्नाटक सहित दक्षिण भारत के कई हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी की है।
कई लोगों ने बेंगलुरु में आज की बारिश की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं। एक यूजर ने ट्वीट किया, आरआर नगर में पांच मिनट तक नॉन-स्टॉप तूफान ओर बिजली चमकने के बाद जबर्दस्‍त हवा और ओलावृष्टि हुई। मूसलाधार भारी बारिश हो रही है।
प्री-मानसून बारिश कई हिस्सों में शुरू हो गई है, प्री-मानसून का समय अप्रैल से जून तक होता है। इस बार प्री-मानसून बारिश सामान्य से 10 फीसदी अधिक रही है। रिपोर्ट मिली है, 20,000 हेक्टेयर में फसल का नुकसान हुआ है और 814 घरों को नुकसान पहुंचा है।
आईएमडी ने दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के आगे बढ़ने पर एक अपडेट प्रदान करते हुए कहा कि अगले 2 दिन में दक्षिण बंगाल की खाड़ी, अंडमान सागर और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ और हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो