script

बारिश ने की नींद हराम, जनजीवन अस्त-व्यस्त

locationबैंगलोरPublished: Oct 21, 2019 06:28:20 pm

Heavy Rain, “Orange Alert” Issued: उत्तर कर्नाटक में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण कुछ हिस्सों में बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया है और सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

बारिश ने की नींद हराम, जनजीवन अस्त-व्यस्त

बारिश ने की नींद हराम, जनजीवन अस्त-व्यस्त

बेंगलूरू. उत्तर कर्नाटक में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण कुछ हिस्सों में बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया है और सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

राज्य में अगले 48 घंटों में निरंतर बारिश होने के बारे में मौसम विभाग के चेतावनी जारी करने के कारण यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है और तटीय क्षेत्र में मछुआरों को समद्र में नहीं उतरने को कहा गया है। तटीय क्षेत्र में हवाएं 45 किमी प्रति घंटे की गति से बह रही है। पिछले अप्रेल माह से लेकर यह तीसरा अवसर है जब उत्तर कर्नाटक में बाढ़ का खतरा उत्पन्न हुआ है। दक्षिण पश्चिम मानसून के पहली बार दस्तक देने पर हुई भारी बारिश व महाराष्ट्र के जलाशयों से भारी मात्रा में पानी छोडऩे से आई बाढ़ के कारण 90 से अधिक लोग बारिश व बाढ़ जनित हादसों में जान गंवा चुके हैं। क्षेत्र में भारी बारिश के कारण कृष्णा नदी उफान पर बह रही है। बाढ़ का पानी निचले इलाकों में स्थित लोगों के घरों में घुस गया है और शनिवार की रात से हो रही निरंतर बारिश ने लोगों की नींद उड़ा दी है।
मौसम विभाग के अनुसार बेलगावी शहर में सोमवार सुबह 8 .00 बजे तक चौबीस घंटों में 58 .1 मिमी बारिश दर्ज की गई है। शहर के उपनगरीय इलाके शाहपुर में तीन मकान ढह गए हैं और मलप्रभा नदी व कुछ नाले उफान पर हैं। जिले के संकेश्वर में शनिवार की शाम भारी बारिश के कारण कई पार्क किए गए वाहन पानी में बह गए और उनमें से कुछ वाहन सोमवार को संकेश्वर पुल के पास मिले हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो