scriptतटीय जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी भारी बारिश होने की संभावना | Heavy rain warning in coastal districts, red alert issued | Patrika News
बैंगलोर

तटीय जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी भारी बारिश होने की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भी मौसम पूर्वानुमान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि आंतरिक कर्नाटक के तटीय और आस-पास के जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

बैंगलोरJun 21, 2024 / 11:58 pm

Sanjay Kumar Kareer

karnataka-rain
बेंगलूरु. कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) ने तटीय कर्नाटक के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, जहां 22 जून को अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है।

इसने यह भी कहा कि राज्य भर में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज़ हवाएँ (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।
केएसएनडीएमसी की सलाह के अनुसार, 23 जून से 26 जून के बीच कृष्णा बेसिन के कुछ क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की भी संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भी मौसम पूर्वानुमान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि आंतरिक कर्नाटक के तटीय और आस-पास के जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। आंतरिक कर्नाटक के तटीय और आस-पास के जिलों में 21 जून से 25 जून के बीच भारी से बहुत भारी और छिटपुट चरम वर्षा होने की संभावना है।
तेज हवाओं के साथ-साथ भूस्खलन की संभावना का भी अनुमान है।

आइएमडी बेंगलूरु के निदेशक सीएस पाटिल ने कहा, वास्तव में, हम 23 जून से पूरे राज्य में भारी से बहुत भारी वर्षा की उम्मीद कर रहे हैं।

Hindi News/ Bangalore / तटीय जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, रेड अलर्ट जारी भारी बारिश होने की संभावना

ट्रेंडिंग वीडियो