कोरोना से जंग: बेंगलूरु में श्रमिकों के लिए हेल्पलाइन शुरू

बेंगलूरु शहरी जिला प्रशासन ने के.जी. रोड स्थित राजस्व भवन में 24 घंटे चलनेवाली हेल्पलाइन शुरू की

By: Santosh kumar Pandey

Published: 29 Mar 2020, 08:31 PM IST

बेंगलूरु. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लागू किए गए लॉकडाउन के कारण समस्याओं का सामना कर रहे दिहाड़ी मजदूरों व निर्माण श्रमिकों की सहायता के लिए बेंगलूरु शहरी जिला प्रशासन ने के.जी. रोड स्थित राजस्व भवन में 24 घंटे चलनेवाली हेल्पलाइन शुरू की है।
बेंगलूरु शहरी जिला जिलाधिकारी डी.एन.शिवमूर्ति ने कहा कि भोजन,आवास सहित किसी तरह की समस्या पेश आने पर ये श्रमिक नि:शुल्क हेल्पलाइन 1077 पर काल करके संपर्क कर सकते हैं।

उन्होंने रविवार को इस निशुल्क हेल्प लाइन को लान्च किया और कहा कि भोजन या आवास की समस्या का सामना करने वाले मजदूर इस हेल्प लाइन पर काल करके अपनी समस्या बताएंगे तो तत्काल उनको सहायता उपलब्ध करवा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि बेंगलूरु जिला प्रशासन ने आनेकल के निजी आवासीय परिसर, एचएसआर ले-आउट स्थित छात्रावास में दिहाड़ी मजदूरों व निर्माण श्रमिकों के लिए भोजन व आवास की वैकल्पिक व्यवस्था की है और इन स्थलों को इन श्रमिकों के लिए आरक्षित रखा गया है।

शहर के विभिन्न इलाकों में काम करने वाले ये मजदूर अपने गांव नहीं लौट पाने व बेंगलूरु में मजदूरी नहीं मिलने के कारण कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं और इन मजदूरों के लिए भोजन व आवास की उचित व्यवस्था की गई है।
इस मौके पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. गुल्लूर श्रीनिवास, उत्तर उपखंड अधिकारी डा. एम.जी.शिवण्णा भी इस मौके पर उपस्थित थे।

Corona virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned