यहाँ शाम ढलते ही शुरू हो जाता है बारिश का सितम

रोज की बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें

By: Ram Naresh Gautam

Published: 22 May 2018, 04:04 PM IST

बेंगलूरु. प्रतिदिन हो रही बारिश ने शहरवासियों की परेशानियां खड़ी कर दी हैं। विभिन्न क्षेत्रों में पानी भरने और सीवरेज का पानी सड़कों पर बहने से वाहन चालकों और नागरिकों के लिए परेशानियों पैदा हो गईं। बारिश के कारण सोमवार को शिवाजीनगर, केआर मार्केट, चिकपेट, बल्लेपेट, यशवंतपुर सहित अनेक क्षेत्रों में सीवेज पाइप जाम होने के कारण नालों का गंदा पानी सड़कों पर बहने लगा, जिसके कारण क्षेत्र के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं सोमवार को सूरज ढलते ही बाजार के समय शुरू हुई बारिश से नागरिकों जहां खरीदारी में परेशानी उठानी पड़ी, वहीं कारोबारियों का व्यवसाय भी काफी प्रभावित हुआ।

बन्नेरघट्टा रोड, होसूर रोड, मैसूरु रोड, शांतिनगर, जॉनसन मार्केट, केआर मार्केट, मैसूरु बैंक सर्कल, शिवाजीनगर, मैजेस्टिक, ओखलीपुरम, पीनिया के जालाहल्ली क्रॉस, केंगेरी, विजयनगर, हाईग्राउण्ड पुलिस स्टेशन क्षेत्र, सिल्क बोर्ड जंक्शन, मडिवाला सहित विभिन्न क्षेत्रों में वाहन चालकों को भारी यातायात जाम का सामना करना पड़ा।

 

इन क्षेत्रों में दर्ज की गई बारिश
सोमवार को मण्ड्या जिले के बेलूर, मड्डुर, श्रवणबेलगोला, हासन, हेसरघट्टा, मागड़ी, करपुर, आनेकल, बोम्मसंद्रा, जवरनहल्ली, चन्नेहल्ली, बर्थुर, देवनहल्ली, तुमकूरु में 60 से 80 मिमी तक बारिश दर्ज की गई। वहीं के.आर. सागर, गोपालनगर, आनेकल, नेलमंगला, चन्नपटट्ण, होलेनरसीपुर, केआरपेट, मलावल्ली, हुलियदुर्गा और राम नगर में 20 से 40 मिमी तक बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा हावेरी, कलबुर्गी, कोलार, रामनगर, शिवमोग्गा, उडुपी, विजयपुरा में रात 8 बजे तक 30 मिमी तक बारिश दर्ज की गई।


नहीं खत्म हो रहा साइक्लोनिक सर्कुलेशन
श्रीलंका और दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम के कारण प्रदेश के मौसम में बदलाव जारी है और इसी के परिणाम स्वरुप सोमवार को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश दर्ज की गई। बेंगलूरु मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार सोमवार को श्रीलंका, दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, उत्तर तमिलनाडु और आस-पास के समुन्द्रीय क्षेत्रों में साईक्लोनिक सर्कुलेशन का सिस्टम निर्मित हुआ है, जिसके कारण प्रदेश के मौसम में बड़े स्तर पर बदलाव जारी है और इसी के परिणामस्वरुप प्रदेशके विभिन्न हिस्सों में भारी बारिशजारी है। मौसम विभाग के अनुसार मौसम में हुए इस बदलाव के कारण बारिश के अगले कई दिनों तक लगातार जारी रहने की उम्मीद है।

Show More
Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned