मूर्ति निलंबन मामले में हाइकोर्ट का स्पीकर को नोटिस

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने विधानसभा के पूर्व सचिव एस मूर्ति द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कर्नाटक विधानसभा सचिवालय के विशेष बोर्ड (केएलए), स्पीकर के अध्यक्ष और प्रभारी सचिव (केएलए) को नोटिस जारी किया है।

By: शंकर शर्मा

Published: 29 Mar 2019, 01:33 AM IST

बेंगलूरु. कर्नाटक उच्च न्यायालय ने विधानसभा के पूर्व सचिव एस मूर्ति द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कर्नाटक विधानसभा सचिवालय के विशेष बोर्ड (केएलए), स्पीकर के अध्यक्ष और प्रभारी सचिव (केएलए) को नोटिस जारी किया है। मूर्ति ने केएलए द्वारा उनके खिलाफ शुरू की गई जांच कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग की है।

केएलए के निलंबित सचिव मूर्ति को जब २ फरवरी को जांच प्रक्रिया में उनका बयान दर्जकराने का नोटिस जारी हुआ तब उन्होंने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। वहीं, महाधिवक्ता ने न्यायालय से आग्रह किया कि आवश्यक दस्तावेजों को प्रस्तुत करने के लिए उचित निर्देश दिए जाएंगे।

मंकी फीवर की जांच समिति ने सौंपी रिपोर्ट
बेंगलूरु. मंड्या मेडिकल कॉलेज के पूर्व डीन व मंकी फीवर जांच समिति के अध्यक्ष डॉ. शिवकुमार ने गुरुवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव जावेद अख्तर को रिपोर्ट सौंपी। गत वर्ष ११ दिसम्बर से २७ मार्च तक मंकी फीवर से १६ लोगों की मृत्यु हुई है। वहीं, ६ मामले अब भी संदिग्ध हैं। रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश के १८ जिलों के १०४ गांव मंकी फीवर का प्रभाव रहा। २२६१ लोगों में मंकी फीवर के लक्षण सामने आने पर इनकी जांच की गई। इनमें से २७२ लोग संक्रमित निकले। २४० लोगों को अस्पताल में भर्ती कर उपचार करना पड़ा। ७३२ बंदरों की मौत हुई। इनमें से २४८ बंदर के शव का पोस्टमार्टम हुआ। २४८ में से ४१ बंदर में मंकी फीवर के वायरस की पुष्टि हुई।

मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया
बेंगलूरु. महावीर स्वामी जन्म कल्याणक महोत्सव की तैयारी को लेकर जैन युवा संगठन द्वारा गठित समितियां सक्रिय हो गई हैं। गुरुवार को सम्पर्क समिति के चेयरमैन अनुराग ललवाणी, सह चेयरमैन विशाल गुगलिया सहित संगठन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी से भेंट कर १७ अप्रेल को होने वाले महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव में बतौर अतिथि शामिल होने का आग्रह किया। विधान परिषद सदस्य लहरसिंह सिरोया कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडुराव, चिकपेट पार्षद लीला शिवकुमार, गांधीनगर पार्षद लता कंवर को भी निमंत्रण दिया। संगठन अध्यक्ष भरत रांका, रूपचंद कुमट, दिनेश खिंवेसरा, मुकेश बाबेल, विपुल पोरवाल, विनोद नंदावत, दिलीप संचेती सहित अनेक पदाधिकारी उपस्थित थे।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned