परिवहन कर्मचारियों की समस्याओं के लिए समिति गठित

परिवहन मंत्री लक्ष्मण सवदी की अध्यक्षता में एक बैठक

By: Sanjay Kulkarni

Published: 18 Dec 2020, 06:31 AM IST

बेंगलूरु. सरकार ने प्रदेश के चारों परिवहन निगमों के कर्मचारियों की समस्याओं को हल करने के लिए एक समति गठित की है। परिवहन मंत्री लक्ष्मण सवदी की अध्यक्षता में एक बैठक हुई, जिसमें समस्याओं को हल करने के लिए एक समिति गठित करने का फैसला लिया गया।

समिति के अध्यक्ष कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) शिवयोगी कलसद होंगे। जबकि बेंगलूरु महानगर परिहवन निगम (बीएमटीसी), उत्तर-पूर्व और उत्तर-पश्चिम सड़क परिहवन निगम के प्रबंध निदेशक सदस्य होंगे। केएसआरटीसी के निदेशक (कर्मचारी एवं पर्यावरण) सदस्य सचिव होंगे। समिति कर्मचारियों की समस्याओं को हल करने से संबंधित सरकार को सुझाव या प्रस्ताव पेश करेगी।

समिति में कर्मचारियों को स्वास्थ्य भाग्या, बीमा योजना, निगमों के अंंतर्गत ही कर्मचारियों का तबादला करने, डिपो में कर्मचारियों पर होने वाले उत्पीडऩ को खत्म करने प्रशासन व्यवस्था तथा अन्य मांगों पर चर्चा कर सरकार को रिपोर्ट के साथ सुझाव और प्रस्ताव पेश करेगी।60 कर्मचारियों को रिहा करने की गुहारइसी बीच चार परिवहन निगमों के कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान बसों को जबरन रोकने और हमला करने के आरोप में प्रदेश में कुल 60 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया था। इन कर्मचारियों के परिवार के सदस्यंों ने परिवहन मंत्री सेे भेंट कर रिहा करने की गुहार की। मंत्री ने कर्मचारियों को शीघ्र्र ही रिहा कराने का आश्वासन दिया।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned