लव जिहाद मामलों की उच्चस्तरीय जांच हो

भाजपा की तेजस्विनी रमेश ने पेश किया ध्यानाकर्षण प्रस्ताव

By: Rajendra Vyas

Updated: 06 Jul 2018, 01:44 AM IST

गरीब परिवारों की युवतियों को लव जिहाद में फंसाया जा रहा है
बेंगलूरु. विधान परिषद में बुधवार को भाजपा की सदस्य तेजस्विनी रमेश ने केरल की एक छात्रा को लव जिहाद में फंसाकर किसी अरब शेख को बेचने के मामले में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पेश किया।
उन्होंने कहा की फर्जी फेसबुक के माध्यम से समाज की गरीब परिवारों की युवतियों को लव जिहाद में फंसाया जा रहा है। हाल में राज्य के वाणिज्य कर विभाग में कार्यरत एक अधिकारी तथा उसकी पत्नी के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मामला दर्ज कर किया है। उनके मकान से दो लैपटॉप तथा 12 मोबाइल बरामद किए गए है। यह एक गंभीर मामला होने से गृह विभाग को इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करनी चाहिए।

कोडुगू जिले के कई गांव मूलभूत सुविधाओं से वंचित : वीणा
बेंगलूरु. विधान सभा तथा विधान परिषद में कोडग़ु जिले के केवल 4 जनप्रतिनिधि होने से जिले के साथ न्याय नहीं हो रहा है। आज भी राज्य के इस सबसे छोटे जिले के सैकड़ों गांव बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं। कांग्रेस की सदस्य वीणा अच्चय्या ने बुधवार को विधान परिषद में राज्यपाल के भाषण पर बहस के दौरान यह बात कही।
उन्होंने कहा कि कोडगु जिले के निवासी वर्ष में सात माह बारिश का सामना करते हैं। यहां के किसान प्राकृतिक आपदाओं के साथ-साथ वन्य जीवों के हमले तथा फसलों को नुकसान से जूझ रहे हैं। जंगली हाथियों के हमले में इस वर्ष अभी तक 20 लोगों की मौत हो गई है। जंगली हाथी धान तथा कॉफी की फसल तहस-नहस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बताया जा रहा है कि सरकार की किसान ऋणमाफी योजना में कॉफी उत्पादक किसानों को शामिल नहीं किया जा रहा है। ऐसा करना कॉफी उत्पादक किसानों के साथ अन्याय होगा। इस योजना में कॉफी उत्पादक किसानों को भी शामिल किया जाना चाहिए। इस पर भाजपा की सदस्य तेजस्विनी रमेश ने कोडग़ु जिले की समस्याओं पर बहस के लिए आधे घंटे की बहस की मांग रखी।

BJP
Rajendra Vyas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned