scripthijab controversy in karnataka : option of online class is open | हिजाब के बिना नहीं रह सकते तो ऑनलाइन कक्षा का विकल्प खुला : भट्ट | Patrika News

हिजाब के बिना नहीं रह सकते तो ऑनलाइन कक्षा का विकल्प खुला : भट्ट

- मामला सुलझने तक करना होगा ड्रेस कोड का पालन

बैंगलोर

Updated: January 27, 2022 09:11:27 am

उडुपी. विधायक रघुपति भट्ट ने कहा कि राज्य सरकार एक उच्चाधिकार प्राप्त समिति के माध्यम से हिजाब विवाद का समाधान खोजने की कोशिश कर रही है। जब तक समिति रिपोर्ट नहीं दे देती, तब तक महिला सरकारी पीयू कॉलेज (Government women's pre university college in Udupi of Karnataka) में यथास्थिति बनी रहेगी।

हिजाब के बिना नहीं रह सकते तो ऑनलाइन कक्षा का विकल्प खुला : भट्ट
representational image

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के आदेश के अनुसार हिजाब की अनुमति नहीं है। भट्ट ने पूरे हिजाब मुद्दे को कुछ निहित स्वार्थों की रचना करार दिया और आरोप लगाया कि ऐसा कॉलेज परिसर में सौहार्दपूर्ण माहौल को खराब करने के लिए किया गया है।

उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से गठित उच्चाधिकार समिति ड्रेस कोड और वर्दी के बारे में अतीत में अदालतों द्वारा पारित विभिन्न आदेशों के संबंध में मौजूदा मानदंडों का अध्ययन करेगी। समिति राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपने से पहले विभिन्न राज्यों में अपनाए जा रहे ड्रेस कोड और वर्दी के मानदंडों का अध्ययन करेगी। जब तक समिति से राज्य सरकार को रिपोर्ट नहीं मिलती है, तब तक महिला सरकारी पीयू कॉलेज, उडुपी में यथास्थिति का पालन करना होगा और हिजाब की अनुमति नहीं दी जाएगी।

भट्ट ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में अन्य सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों में ड्रेस कोड का पालन करने का उदाहरण देते हुए कहा कि संबंधित कॉलेजों में विकास समितियां हिजाब या हेडस्कार्फ (headscarf) की अनुमति नहीं दे रही हैं क्योंकि इसे पहनना ड्रेस कोड (dress code) के अनुरूप नहीं माना जाता है।

भट्ट ने कहा कि पूर्व पुलिस अधिकारी से कांग्रेस नेता बने जी. ए. बावा ने कुछ संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ उनसे मुलाकात की थी।

बावा हिजाब पहनने की इच्छुक लड़कियों के माता-पिता से बात करने के लिए तैयार हुए। कॉलेज के प्रिंसिपल भी इन लड़कियों को समझाएंगे। यदि वे सहमत नहीं हैं, तो उन्हें कक्षा में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा सकती है। लेकिन, उन्हें परीक्षा में बैठने के लिए ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित की जा सकती हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्पवाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.