आदि चुंचनगिरी मठ की पदयात्रा

आदि चुंचनगिरी मठ की पदयात्रा

Ram Naresh Gautam | Publish: Sep, 02 2018 05:35:38 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

कोडुगू के लिए राशि संग्रहण का प्रयास

बेंगलूरु. कोडुगू तथा तटीय कर्नाटक के बाढ़ प्रभावितों के पुनर्वास के लिए रविवार को विजयनगर क्षेत्र में सहायता राशि संग्रहण के लिए पदयात्रा निकाली जाएगी। विजयनगर शाखा मठ के प्रशासक सौम्यनाथ स्वामी के मुताबिक सुबह 10 बजे इस यात्रा का स्वामी डॉ. निर्मलानंदनाथ के नेतृत्व में आगाज होगा। यह यात्रा गवि गंगाधरेश्वर मंदिर से शुरू होकर विजयनगर मारुति मंदिर पहुंचेगी। यात्रा में मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी के साथ शहर में विभिन्न मठों के प्रमुख, ईसाई तथा मुस्लिम धर्मगुरु शामिल होंगे।


'एक शाम श्रीकृष्ण के नाम' कल
बेंगलूरु. जय श्रीकृष्ण ग्रुप की ओर से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में सोमवार को दोड्डनिकुंदी गोशाला में 'एक शाम श्रीकृष्ण के नामÓ कार्यक्रम होगा। संयोजक रमदयाल वैष्णव ने बताया कि भजन संध्या में राजस्थान के गायक श्यामदास वैष्णव एण्ड पार्टी द्वारा भजनों की प्रस्तुति दी जाएगी।

 

संसार में धर्म शाश्वत, धन नश्वर
चामराजनगर. गुंडलपेट स्थानक में साध्वी साक्षी ज्योति ने कहा कि इस संसार में मुख्य रूप से धर्म शाश्वत है और धन अशाश्वत है। उन्होंने कहा कि एक धर्म पर विश्वास रखने पर संसार की प्रत्येक शाश्वत चीज मिलती है और आत्मा स्वयं ही अजर अमर बन जाती है। इसके विपरीत धन पर विश्वास एवं आस्था रखने पर व्यक्ति घाटे में ही रहता है।

धन कभी भी उसका अपना नहीं बनता। जो खुद शाश्वत है ही नहीं, वह शाश्वत सुख भी कैसे देगा? जैसे छाया सुबह से शाम तक स्थान बदलती रहती है। न धूप स्थायी है और न ही छाया। इसी प्रकार दौलत कभी भी स्थायी नहीं रहती है। दौलत आती हुई अच्छी लगती है और जाती हुई यश गौरव, सम्मान, प्रतिष्ठा सब ले जाती है। अत: जब दौलत रहे तो गुमान नहीं करना चाहिए, दौलत जाए तो दुख भी नहीं मनाना चाहिए।

 

बागवानी केंद्र से 4 कम्प्यूटर चोरी
मण्ड्या. जिला न्यायालय रोड स्थित बागवानी केंद्र में चोरों ने बीती रात परिसर का दरवाजा तोड़ 4 कम्प्यूटर व 1 यूपीएस चुरा लिए। केंद्र निदेशक पुष्पा को चोरी का पता चलने पर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना के बाद पहुंचे पश्चिम ग्रामीण थाना पुलिस अधिकारी निरंजन कुमार ने मौका मुआयना कर मामला दर्ज किया है।

Ad Block is Banned