हिन्दी कार्यशाला का समापन

हिन्दी कार्यशाला का समापन

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Nov, 30 2018 09:51:30 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

हिन्दी भाषा अत्यंत सरल एवं एक दूसरे से जोडऩे वाली

लेखन और अनुवाद में भी सहयोग प्रदान करती हिन्दी

मैसूरु. केन्द्रीय हिन्दी संस्थान सिद्धार्थनगर के तत्वावधान में दो दिवसीय हिन्दी कार्यशाला आयोजित की गई। कार्यशाला में सेंट फिलोमिना कॉलेज बनीमंटप के हिन्दी संकाय के विद्यार्थियों के साथ हिन्दी भाषा के संदर्भ में विस्तार से चर्चा की गई। शिक्षाविदों ने हिन्दी भाषा को अत्यंत सरल एवं एक दूसरे से जोडऩे वाली करार दिया। उन्होंने कहा कि यह आपसी व्यवहार में लाने वाली भाषा है। साथ ही हिन्दी भाषा में नौकरी पाने के कई विकल्प हैं जिसमें भारतीय रेल, बैंक, समाचार पत्र, रंगमंच, आकाशवाणी व साहित्य के क्षेत्र शामिल हैं। लेखन और अनुवाद में भी हिन्दी सहयोग प्रदान करती है। पहली बार आयोजित इस कार्यशाला में करीब 150 विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस अवसर पर डॉ. रामनिवास साहू, डॉ.त्रिभुवन शर्मा, डॉ.रेखाअग्रवाल, डॉ. पूर्णिमा उमेश, अनिता सक्सेना आदि उपस्थित थे।

विद्यार्थियों को साइकिल वितरित

मंड्या. शहर के गीता विद्या विकास समस्ते सरकारी स्कूल में गुरुवार को विधायक एम श्रीनिवास की अध्यक्षता में 8वीं कक्षा के 28 विद्यार्थियों को साइकिल वितरित की गई। इस अवसर पर विधायक ने कहा कि राज्य की गठबंधन सरकार गरीबों की सहायता के लिए हमेशा तैयार है। स्कूल स्टॉफ द्वारा विधायक का सम्मान किया गया। शिक्षक सुधामन्नी, वेगटेश, जयराम, जवराप्पा आदि मौजूद थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned