एचकेबीके कॉलेज ने चलाया नशा विरोधी अभियान

एचकेबीके कॉलेज ने चलाया नशा विरोधी अभियान

Ram Naresh Gautam | Publish: Oct, 13 2018 06:26:16 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

शिक्षण संस्थानों में जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया जाना चाहिए

बेंगलूरु. एचकेबीके कॉलेज ने नशीले पदार्थों के उपयोग के खिलाफ जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। संस्थान के सचिव मंजूर अहमद खान के नेतृत्व में कॉलेज के एक प्रतिनिधिमंडल ने शहर के पुलिस आयुक्त टी. सुनील कुमार से मुलाकात की और उन्हें नशीले पदार्थों पर प्रतिबंध संबंधी ज्ञापन सौंपा।

पिछले दिनों पुलिस विभाग द्वारा आयोजित नशीले पदार्थों के उपयोग से होने वाले नुकसान संबंधी जागरुकता कार्यक्रम में राज्य के उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने नशीले पदार्थों के बढते सेवन पर अपनी चिंता व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था कि शिक्षण संस्थानों में जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया जाना चाहिए।

इसी क्रम में एचकेबीके कॉलेज ने कॉलेज के संस्थापक अध्यक्ष सीएम इब्राहिम की अनुमति से जागरुकता कार्यक्रम चलाया। डॉ अरशद पाशा ने जागरुकता कार्यक्रम की रूपरेखा तय की जिसमें 2600 से ज्यादा विद्यार्थियों और 350 से ज्यादा शिक्षकों ने भाग लिया। इस दौरान विविध प्रकार के कार्यक्रम हुए और लोगों को नशे से होने वाले नुकसान के प्रति जागरुक किया गया। कॉलेज के निदेशक सी.एम.फैज अहमद सहित कई गणमान्य जन इन कार्यक्रमों में शामिल हुए।

 

के्रडिट कार्ड सेल्फ सर्विस ऐप केनरा साथी लांच
बेंगलूरु. केनरा बैंक ने शुक्रवार को केनरा साथी नामक एक के्रडिट कार्ड सेल्फ सर्विस ऐप शुरू किया। यह एक ऑनलाइन सेवा है जिसमें विविध प्रकार की 12 सेवाओं का लाभ चौबीसों घंटे लिया जा सकता है। इस ऐप की खासियत है कि इसे एंड्रायड और आओएस मोबाइल फोन के साथ ही सामान्य कम्प्यूटर, लैपटॉप या टैब से भी संचालित किया जा सकता है।

यह केनरा बैंक क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को क्रेडिट कार्ड प्रबंधित करने और कार्ड खाते को तात्कालिक विवरण देने में मदद करेगा। के्रडिट कार्ड सेल्फ सर्विस में क्रेडिट कार्ड विवरण, पिछले पांच लेन देन की जानकारी, असंबद्ध लेनदेन विवरण, एक अवधि के लिए क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट को देखना या डाउनलोड करना, क्रेडिट कार्ड भुगतान, उपयोगिता भुगतान, इएमआइ में खरीद का विवरण, बकाया भुगतान पर सीमा बढ़ाने या पुनर्पूर्ति के लिए अनुरोध करने, कार्ड खोने या चोरी होने की रिपोर्ट, कार्ड प्रतिस्थापन के लिए अनुरोध, क्रेडिट कार्ड के उपयोग को बंद करने और पिन संख्या बदलने की
सुविधा होगी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned