हासन के गढ़ में देवेगौड़ा की पकड़ बरकरार

हासन के गढ़ में देवेगौड़ा की पकड़ बरकरार

Ram Naresh Gautam | Publish: Sep, 04 2018 06:34:47 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

नगर निगम में भाजपा को मिली बड़ी सफलता, लेकिन बहुमत से दूर

हासन. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा की पार्टी जनता दल-एस का हासन जिले में शानदार सफलता का इतिहास बरकरार रहा और पार्टी ने जिले की 135 में से 91 सीटों पर जीत हासिल की। हालांकि जद-एस के गढ़ में भाजपा सेंधमारी करने में सफल रही और हासल नगर निगम में भाजपा को 13 सीटों पर जीत मिली है, जबकि पिछले चुनाव में पार्टी सिर्फ एक सीट जीत पाई थी। भाजपा को मिली बड़ी कामयाबी के बाद भी वह बहुमत के आंकड़े से दूर रही और जद-एस पूर्ण बहुमत हासिल करने में सफल रही है।

वहीं जिले के होलेनरसीपुर में जद-एस ने प्रतिद्वंद्वी दलों का सूपड़ा साफ कर दिया। राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री और देवेगौड़ा के पुत्र एचडी रेवण्णा का गढ़ माने जाने वाले होलेनरसीपुर की सभी 23 सीटों पर जद-एस उम्मीदवारों को जीत मिली। इसके अतिरिक्त जिले की चार अन्य यूएलबी में भी पार्टी को बहुमत मिला है। इसमें अरसीकेरे भी शामिल है, जहां भाजपा सशक्त हुई है लेकिन देवेगौड़ा की पार्टी को मात देने में पिछड़ गई, वहीं कांग्रेस यहां तीसरे पायदान पर रही।


भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए कांग्रेस से गठजोड़ : देवेगौड़ा
बेंगलूरु. जनता दल-एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा ने कहा कि राज्य में जद-एस और कांग्रेस की गठबंधन सरकार सत्ता में है और जिन शहरी निकायों में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला है, वहां पर भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन किया जाएगा। देवेगौड़ा ने सोमवार को चिकमगलूर जिले के यगटी ग्राम में कहा कि जिन शहरी निकायों में त्रिशंकु जनादेश है वहां पर जरूरत के मुताबिक गठजोड़ करके भाजपा को सत्ता से दूर रखा जाएगा।

हासन में भाजपा के अच्छे प्रदर्शन के बारे में उन्होंने उल्टे सवाल किया भाजपा ने कितनी सीटों में से कितनी सीटों पर जीत हासिल की है? हासन शहर को छोड़कर पूरे जिले में जद-एस के प्रदर्शन को देखा जाना चाहिए। देवेगौड़ा ने कहा कि शहरी निकायों के चुनाव परिणाम आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कोई संकेत देने वाले नहीं हैं। इनका लोकसभा के चुनाव पर किसी तरह का असर नहीं होगा।

Ad Block is Banned