scriptमादक पदार्थ मुक्त कर्नाटक हमारा संकल्प : गृहमंत्री | Home Minster insists on Drug free Karnataka | Patrika News

मादक पदार्थ मुक्त कर्नाटक हमारा संकल्प : गृहमंत्री

locationबैंगलोरPublished: Sep 11, 2020 08:45:02 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

उन्होंने कहा कि इस जांच को लेकर सीसीबी पर कोई भी दबाव नहीं है। इस मामले में लिप्त चाहे राजनीति या संदलवुड से जुड़ा शक्स चाहे जितना प्रभावी हो किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

पाठ्य पुस्तकों की समीक्षा पर जल्द निर्णय लेगी सरकार : बोम्मई

पाठ्य पुस्तकों की समीक्षा पर जल्द निर्णय लेगी सरकार : बोम्मई

बेंगलुरु. मादक पदार्थों के कारोबार को लेकर केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) सही दिशा में जांच कर रही है। मादक पदार्थों के कारोबार से मुक्त कर्नाटक हमारा संकल्प है। गृहमंत्री बसवराज बोम्मई ने यह बात कही।

यहां गुरुवार को उन्होंने कहा कि इस जांच को लेकर सीसीबी पर कोई भी दबाव नहीं है। इस मामले में लिप्त चाहे राजनीति या संदलवुड से जुड़ा शक्स चाहे जितना प्रभावी हो किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि कानून में कई खामियां होने के कारण इस कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई संभव नहीं हो रही है। उन्होंने कानून एवं संसदीय मामलों के मंत्री जेसी माधुस्वामी तथा नैशनल लॉ स्कूल के प्रमुख से बात कर मौजूदा कानून में संशोधन लाकर इसे और मजबूत करने की अपील की है।

ड्रग्स कारोबार की जांच में कोई हस्तक्षेप नहीं

दावणगेरे. पुलिस मादक पदार्थों के कारोबार की पूरी जांच कर रही है। इस मामले में सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं है। इस कारोबार में लिप्त हर व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई होगी। जांच संस्थाओं को मामले की तह तक पहुंचने की पूरी आजादी दी गई है। नगर प्रशासन एवं रेशम मंत्री नारायण गौड़ा ने यह बात कही।

उन्होंने यहां गुरुवार को कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार ने इस कारोबार के खिलाफ जंग छेड़ी है। अगर किसी राजनेता के परिजन भी इसमें शामिल हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई करने के निर्देश पुलिस को दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि गत वर्ष की तुलना में इस बार बारिश के कारण फसलों को पहुंचा नुकसान कम है। केंद्र सरकार ने हाल में इस नुकसान का आकलन करने के लिए दल भेजा था। इस दल की रिपोर्ट के आधार पर केंद्र सरकार राज्य को पैकेज जारी करेगी।

उन्होंने रागिनी भाजपा की सदस्य नहीं होने की बात करते हुए कहा कि अभिनेत्री रागिनी ने इससे पहले कांग्रेस तथा जनता दल-एस के लिए भी चुनाव प्रचार किया है। लिहाजा उनको किसी एक राजनीतिक दल के साथ जोडऩा तार्किक नहीं है। चुनाव प्रचार के दौरान प्रशंसकों की अपील पर संदलवुड के कई कलाकार चुनाव प्रचार में भाग लेते है।

दावणगेरे में स्थित मैसूर सिल्क शो रूम को लेकर पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का यह शो रूम बंद करने का कोई इरादा नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो