कर्नाटक : नियमों का उल्लंघन करने पर अस्पताल बंद

  • मास्क लगाने और कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करने का लिखित आश्वासन दिया

By: Nikhil Kumar

Published: 20 May 2021, 10:00 PM IST

बेंगलूरु. बेंगलूरु शहरी जिले के स्वास्थ्य अधिकारी गोलूर श्रीनिवास ने मूडलपाल्या स्थित एक निजी अस्पताल के मालिक डॉ.राजू कृष्णामूर्ति को नोटिस जारी कर अस्पताल बंद करने का आदेश दिया।

श्रीमिवास ने बताया कि डॉ.राजू मूडलपाल्या मेन रोड पर अस्पताल चलाते हैं। केपीएमई से लाइसेंस प्राप्त किए बगैर लोगों का इलाज करने और कोविड-19 के दिशा निदेशों का उल्लंघन किए जाने की शिकायत मिली थी। उन्होंने अस्पताल पर छापा मारा तो पाया कि राजू और अन्य कर्मचारी मास्क नहीं लगाए थे, ना ही सैनेटाइजर का इस्तेमाल किया जा रहा था। अस्पताल चलाने का लाइसेंस भी नहीं लिया गया था। जब अस्पताल बंद करने का प्रयास किया तो वहां इलाज करवा रहे रोगियों ने धरना दिया और अस्पताल चलते रहने की अनुमति देने की मांग करने लगे।

इसके बाद पुलिस ने हस्तक्षेप करते हुए चेतावनी दी कि अवैध रूप से अस्पताल चलाना कानून के खिलाफ है। अगर किसी ने पुलिस की कार्रवाई में रुकावट डाली तो उसे गिरफ्तार किया जाएगा। श्रीनिवास ने कहा कि राजू को कुछ शर्तों पर चेतावनी के साथ छोड़ा गया है। पहले लाइसेंस लेने का भी सुझाव दिया है। राजू ने भी मास्क लगाने और कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करने का लिखित आश्वासन दिया है।

Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned