scriptआतिथ्य क्षेत्र प्रभावित, 90 फीसदी कमरे रिक्त | Hospitality sector yet to pick up, only 10 occupancy | Patrika News

आतिथ्य क्षेत्र प्रभावित, 90 फीसदी कमरे रिक्त

locationबैंगलोरPublished: Sep 25, 2020 10:14:54 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

मैसूरु होटल ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सी. नारायण गौड़ा के बताया कि ग्राहक नहीं होने के कारण ज्यादातर होटल बंद पड़े हैं। लॉकडाउन के बाद 405 में से आधे होटल ही खुले हैं।

hotel closed

नया आदेश: छत्तीसगढ़ के रेस्टोरेंट, होटल बार और क्लब 12 जुलाई तक रहेंगे बंद

मैसूरु. दशहरा में तीन सप्ताह ही शेष हैं लेकिन मैसूरु के होटल मालिकों को पर्यटकों का इंतेजार है। कोविड महामारी के शुरुआत से ठप पड़ा आतिथ्य क्षेत्र अब भी लय नहीं पकड़ पाया है। होटल व्यवसायी अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं। गत वर्ष की तुलना में होटलों के ज्यादातर कमरे खाली पड़े हैं।

दशहरा के एक माह पहले ही मैसूरु के होटलों के कमरे भर जाते थे। इस बार कोविड के कारण 90 फीसदी कमरे खाली हैं। एक बड़े होटल के प्रबंधक ने बताया कि 85 में से पांच कमरे ही दशहरा के लिए बुक हुए हैं। कोविड से पहले तक होटल के ज्यादातर ग्राहक विदेशी होते थे। इस बार एक भी विदेशी नहीं है। विभिन्न ऑफर योजनाओं के बावजूद कमरे खाली हैं।

मैसूरु होटल ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सी. नारायण गौड़ा के बताया कि ग्राहक नहीं होने के कारण ज्यादातर होटल बंद पड़े हैं। लॉकडाउन के बाद 405 में से आधे होटल ही खुले हैं। कई होटल तो हमेशा के लिए बंद हो गए हैं। जो खुले हैं वहां के 10 फीसदी कमरे ही भरे हैं। वो भी पर्यटकों से नहीं बल्कि व्यापारियों या अधिकारियों से। एसोसिएशन पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए पर्यटक दिवस के अवसर पर विशेष कार्यक्रम आयोजित करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो