हुब्बल्ली डीजल शैड अब आईएमएस और 5 एस प्रमाणित यूनिट

महाप्रबंधक ने प्राप्त किया प्रमाण पत्र

बेंगलूरु. गदग रोड स्थित डीजल लोको शैड, हुब्बल्ली को आईएमएस(एकीकृत प्रबंधन प्रणाली) और ५एस प्रमाण पत्र प्रदान किया गया है। आईएमएस (एकीकृत प्रबंधन प्रणाली) प्रमाणन में आईएसओ 9001(गुणवत्ता प्रबंधन), आईएसओ 14001 (पर्यावरण प्रबंधन) और आईएसओ 18001 (व्यावसायिक और सुरक्षा स्वास्थ्य खतरे) शामिल हैं।
5 एस तकनीक का विकास जापान में हुआ है। इस तकनीक में 5 चरण हैं। इनमें किस्म(सोर्ट), सेट इन ऑर्डर, स्टैंडर्डाइज और सस्टेन शामिल हैं। दक्षिण पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अजयकुमार सिंह ने ्रमान्यता प्राप्त एजेंसियों से डीजल प्रशिक्षण केंद्र, हुब्बल्ली में आयोजित एक समारोह में डीजल लोको शेड / हुब्बल्ल की ओर से प्रमाण पत्र प्राप्त किया। इस अवसर पर, महाप्रबंधक ने डीजल शेड का निरीक्षण किया और स्टाफ कैंटीन और स्टाफ रूम का भी उद्घाटन किया।

वाटाल ने किया रेल पहिया कारखाने का निरीक्षण
अधिकारियों से की चर्चा
बेंगलूरु. प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद के सदस्य सचिव रतन पी. वाटाल ने सोमवार को रेल पहिया कारखाने का निरीक्षण किया। उन्होंने कारखाने के वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत की। इस अवसर पर कारखाने के महाप्रबंधक राजीव कुमार व्यास भी उपस्थित थे।
बाद में वाटाल ने रेल व्हील फैक्ट्री में पहिए और धुरी उत्पादन इकाई का दौरा किया। उन्होंने संयंत्र के काम की सराहना की। उन्होंने इको-जोन का दौरा किया और संयंत्र की विभिन्न ऊर्जा बचत और जल संरक्षण पहलों को देखा।

हुब्बल्ली डीजल शैड अब आईएमएस और 5 एस प्रमाणित यूनिट
Yogesh Sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned