scriptबेंगलुरु में हुलिमाउ झील हादसे के बाद लोकायुक्त सख्त, दिए ये आदेश | Hulimavu Bangalore, Strict orders to BBMP after lake Leak | Patrika News

बेंगलुरु में हुलिमाउ झील हादसे के बाद लोकायुक्त सख्त, दिए ये आदेश

locationबैंगलोरPublished: Dec 11, 2019 05:46:34 pm

Submitted by:

Saurabh Tiwari

कर्नाटक राज्य अग्नि एवं बचाव विभाग की ओर से मंगलवार को अलसूर झील में रिमोट संचालित नाव के प्रयोग का प्रदर्शन किया गया। इसे नाव को स्वचालित तरीके से रिमोट द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है। (lake Leak)

बेंगलुरु में हुलिमाउ झील हादसे के बाद लोकायुक्त सख्त, दिए ये आदेश

बेंगलुरु में हुलिमाउ झील हादसे के बाद लोकायुक्त सख्त, दिए ये आदेश

बेंगलूरु. लोकायुक्त ने दो सप्ताह के भीतर हुलिमाउ झील को अतिक्रमण मुक्त करने का आदेश दिया है।
24 नवम्बर को झील का तटबंध दरकने से करीब दो किलोमीटर इलाके में जलजमाव हुआ था और हजारों लोग प्रभावित हुए थे। घटना के दो सप्ताह बाद अब लोकायुक्त ने बीबीएमपी को झील क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने और प्रभावितों को नुकसान की भरपाई के आदेश दिए हैं। (Hulimavu Bangalore)
लोकायुक्त ने बीबीएमपी को जारी आदेश में प्रभावित इलाके के स्कूली बच्चों को स्कूल ड्रेस और पुस्तक के साथ प्रभावित 374 घरों में राहत बचाव कार्य और सहायता राशि प्रदान करने का आदेश दिया है। लोकायुक्त ने बीबीएमपी को अगली सुनवाई से पहले तालाबों की घेराबंदी (फेंसिंग) का कार्य भी पूरा करने का आदेश दिया है। इस बीच, हुलिमाउ झील के आसपास अतिक्रमण का कारण बीडीए की गलती बताई जा रही है। मामले में स्वतंत्रता सेनानी एच दोरास्वामी का कहना है कि यह दुख की बात है कि दो साल की देरी के बावजूद अधिकारियों को झीलों के कायाकल्प और पुनस्र्थापना के लिए सुधारात्मक उपाय करने बाकी हैं। सरकारी निकाय होने के नाते, बीडीए ने खुद जमीन का अतिक्रमण किया है और अब इसे हटाने का कार्य जल्द शुरू होना चाहिए। (Lake Leak)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो