भ्रष्टाचार मामले की राज्य मानवाधिकार आयोग में सुनवाई

पूर्व मंत्री एचके पाटिल की शिकायत पर मामला दर्ज

By: Sanjay Kulkarni

Published: 02 Aug 2020, 12:02 PM IST

बेंगलूरु. राज्य मानवाधिकार आयोग ने चिकित्सा सुरक्षा उपकरणों की खरीद में भ्रष्टाचार तथा संक्रमण रोकने में विफलता की पूर्व मंत्री एचके पाटिल की शिकायत पर मामला दर्ज कर सुनवाई शुरू कर दी है।एचके पाटिल ने की ओर से दर्ज की गई शिकायत के अनुसार राज्य सरकार इस बीमारी से मरनेवालों का अंतिम संस्कार तक सुनिश्चित नहीं कर सकी है।

सही समय पर ए बुलेंस नहीं मिलने के कारण कई मरिजों की मौत हुई है।चिकित्सा के लिए मरिजों को अस्पतालों के चक्कर लगाने की नौबत आ गई है। बल्लारी, रायचूर, दावणगेरे जिलों में इस बिमारी से मृतकों का अंतिम संस्कार कैसे किया गया यह बात किसी से छिपी नहीं है। चिकित्सा नहीं मिलने के कारण लोग जान गंवा रहें है।लिहाजा राज्य में मानव अधिकारों का उल्लंघन किया जा रहा है।लिहाजा राज्य सरकार अपना संवैधानिक दायित्व निभाने में विफल रही है।

राज्य में प्रति दिन कोरोना से संक्रमितों की सं या में दो हजार की वृद्धि होने के बावजूद राज्य सरकार ने इस समस्या को गंभीरता से नहीं लिया है।आज भी इस महामारी के साथ संघर्ष करने के लिए विभिन्न प्रशासनिक विभागों में समन्वय स्थापित करने में यह सरकार विफल रही है। चिकित्सा कर्मियों को गुणात्मक सुरक्षा उपकरण मूहैया करने में यह सरकार विफल रही है।

पाटिल के मुताबिक वे 3 या 4 अगस्त को आयोग के सामने उनके आरोपों की पुष्टि के लिए और दस्तावेज तथा विडियो कैसेट पेश करेंगे।

बाघ की खाल के साथ गिरफ्तार

मैसूरु. वन विभाग ने शनिवार को दो लोगों को गिरफ्तार कर बाघ की खाल बरामद की है। गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम श्रीरंगपट्टण तहसील के संतेमाला गांव निवासी आकाश राव (23) तथा विष्णु बताए गए हैं और उनसे 3.15 मीटर बाघ की खाल बरामद की गई है।

पुलिस का कहना है कि दोनों केआरएस से मैसूरु की ओर आ रहे थे तभी मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आरएएफ लक्ष्मीशा के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई। वन विभाग की टीम ने उनकी कार का काफी दूर तक पीछा करने के बाद रोका। जब कार की जांच की गई तो खाल बरामद हुई। दोनों के खिलाफ वन्य जीव कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

COVID-19
Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned