scriptफिर गांवों की ओर निकले शहर के लोग | Hundreds leave Bangalore fearing covid-19 | Patrika News
बैंगलोर

फिर गांवों की ओर निकले शहर के लोग

नेलमंगला टोलगेट पर वाहनों की लंबी कतारे

बैंगलोरJul 14, 2020 / 10:17 am

Sanjay Kulkarni

फिर गांवों की ओर निकले शहर के लोग

फिर गांवों की ओर निकले शहर के लोग

बेंगलूरु. कोरोना वायरस संक्रमण का तेजी से फैलाव तथा लॉकडाउन के कारण दिहाड़ी मजदूरी खोने के डर से सोमवार को सैकड़ों लोग बेंगलूरु छोड ़कर अपने-अपने गांव लौट गए।राजस्व मंत्री आर अशोक ने प्रस्तावित लॉकडाउन के परिप्रेक्ष्य में रविवार को ही जो लोग शहर छोड़कर जाना चाहते हैं, उनसे रविवार तथा सोमवार को ही निकलने की अपील की थी। जिस कारण रविवार शाम से बड़ी संख्या में लोग केएसआरटीसी बस स्टैंड पहुंच गए थे।
कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) के मैजेस्टिक बस स्टैंड पर ऐसे लोगों की भीड़ लगी थी। कई परिवार कैब तथा जीप से अपने गांव गए। इस कारण नेलमंगला टोलगेट पर वाहनों की लंबी कतारे देखने को मिली। लंबे समय तक यातायात में बाधा पहुंची। देवनहल्ली, आनेकल तथा अत्तिबेले चैकपोस्ट पर भी ऐसा नजारा देखने को मिला। ऐहतियात के तौर पर केएसआरटीसी बस स्टैंड पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।
उत्तर कर्नाटक के विभिन्न जिलों के साथ मैसूरु, मंड्या, दक्षिण कन्नड़, चिकमगलूरु, बल्लारी, हावेरी, चित्रदुर्ग, हासन जाने वालें यात्रियों की सं या अधिक होने के कारण इन शहरों के लिए निगम ने सोमवार को अतिरिक्त बसें चलाई।बड़ी संख्या में लोग शहर छोडकर निकले पड़े है लेकिन गांव वाले इससे आतंकित हैं।
उन्हें डर है कि शहरों से वहां जा रहे लोगों की वजह से गांवों में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ जाएगा। कई गांवों में सीमा पर ही बैरिकेडस स्थापित किए हैं। गांव में प्रवेश करने वालों पर निगरानी रखी जा रही है। बेंगलूरु से लौट रहे लोगों से कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं होने का प्रमाणपत्र मांगा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो