scriptमुझे ‘समझौते’ की राजनीति करने की जरूरत नहीं : कुमारस्वामी | I do not need to do politics of 'compromise': Kumaraswamy | Patrika News

मुझे ‘समझौते’ की राजनीति करने की जरूरत नहीं : कुमारस्वामी

locationबैंगलोरPublished: Nov 17, 2018 07:40:07 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी सरकार के अस्तित्व में आए अभी साढ़े पांच महीने ही हुए हैं

HDK

मुझे ‘समझौते’ की राजनीति करने की जरूरत नहीं : कुमारस्वामी

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी सरकार गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल किसी भी आरोपी को नहीं बचाएगी।

वे बेंगलूरु-मैसूरु इंफ्रास्ट्रक्चर कोरिडोर (बीएमआईसी) परियोजना में बरती गई कथित अनियमितताओं पर विधानमंडलीय समिति की जांच रिपोर्ट को नजरअंदाज करने और सिद्धांतों से ‘समझौता’ करने के भाजपा के आरोप का जवाब दे रहे थे।
कुमारस्वामी ने कहा कि भाजपा और जद-एस गठबंधन सरकार के दौरान वर्ष 2006 में जब इस परियोजना को रद्द करने का प्रस्ताव लाया गया था तो भाजपा के मंत्रियों ने उसका विरोध कर दिया।
उस समय उनकी प्रतिबद्धता कहां थी। कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी सरकार के अस्तित्व में आए अभी साढ़े पांच महीने ही हुए हैं। उन्हें थोड़ा समय दें और देखें कि वे किस तरह से काम करते हैं। इस सरकार के कार्यक्रम कैसे हैं और क्या हैं।
सरकार अपने कार्यक्रमों को लागू कर उन तमाम सवालों का जवाब देगी। उन्हें समझौते की राजनीति करने की आवश्यकता नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या समिति की रिपोर्ट पर सरकार कार्रवाई करेगी मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी सदन ने उस रिपोर्ट को स्वीकार ही नहीं किया है।
अभी इसमें काफी समय है और सरकार इसपर आगे फैसला करेगी। तत्कालीन विधि मंत्री जयचंद्रा की अध्यक्षता वाली 11 सदस्यीय विधानमंडलीय समिति की रिपोर्ट दिसम्बर 2016 में सदन पटल पर रखी गई थी।

इस रिपोर्ट के निष्कर्ष में समिति ने माना था कि नाइस कंपनी ने परियोजना के 22 में से 16 फ्रेमवर्क का उल्लंघन किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो