scriptऑनलाइन निविदा में धांधली, शीघ्र हो जांच | Rigging online tender, quick inquiry | Patrika News
हनुमानगढ़

ऑनलाइन निविदा में धांधली, शीघ्र हो जांच

सफाई कार्य निविदा की हार्ड कॉपी लेने से मना करने का मामला सामने आया है।

हनुमानगढ़May 13, 2017 / 09:00 am

pawan uppal

सफाई कार्य निविदा की हार्ड कॉपी लेने से मना करने का मामला सामने आया है। गांव लालगढ़ की एक एजेंसी संचालक नरेश कुमार का आरोप है कि 12 मई को नगर परिषद में सफाई कार्य की ऑनलाइन निविदा की हार्ड कॉपी जमा कराने की आखिरी तारीख थी। फर्म ग्लोबल सर्विस ने इस निविदा में भाग लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन भी किया था। 

नियमों के मुताबिक 12 मई को दोपहर 12 बजे तक इसकी हार्ड कॉपी जमा करवाई जानी थी। करीब साढ़े ग्यारह बजे एजेंसी संचालक ने नगर परिषद कर्मचारी को हार्ड कॉपी जमा करने का आग्रह किया तो कर्मचारी अपने कक्ष में करीब 11:50 पर पहुंचा। उसने निविदा की हार्ड कॉपी लेने से इंकार करते हुए सहायक अभियंता से बात करने का कहा। इस पर फर्म संचालक ने फिर से निविदा कॉपी बॉक्स में डालने का प्रयास किया तो कर्मचारी ने उसे उठाकर अलमारी में बंद कर दिया। 
लिखित में दी शिकायत

नरेश कुमार ने नगर परिषद आयुक्त के नाम से लिखित में शिकायत दी है। इसमें बताया कि सहायक अभियंता ने स्थानीय एजेंसी से ही कार्य में हिस्सा लेने का हवाला देते हुए टैंडर कॉपी जमा करने से इंकार कर दिया था। जबकि निविदा में दी गई शर्तों में इस तरह का कोई उल्लेख नहीं था। शिकायकर्ता ने ऑनलाइन निविदा की हार्ड कॉपी स्वीकार करने व मामले की जांच करने की मांग की। इधर, सहायक अभियंता राजेन्द्र स्वामी ने बताया कि एक एजेंसी संचालक उनके कक्ष में दोपहर करीब 12:05 पर आया था। जबकि ऑनलाइन निविदा की हार्डकॉपी जमा करने का निधार्रित समय दोपहर 12 बजे तक था। नियमों के आधार पर उनसे हॉर्डकापी लेने से मना कर दिया। उनसे इतनी ही बात हुई थी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो